T20 World Cup में ये 2 खिलाड़ी होंगे भारत के सबसे बड़े हथियार, गंभीर ने इन दिग्गजों पर लगाया दांव
Advertisement

T20 World Cup में ये 2 खिलाड़ी होंगे भारत के सबसे बड़े हथियार, गंभीर ने इन दिग्गजों पर लगाया दांव

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उसके लिए सबसे बड़े हथियार साबित होंगे. भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने 'Zee News' के यू-ट्यूब शो 'क्रिकेट के सम्राट' प्रोग्राम में बताया कि आखिर कौन से वो 2 खिलाड़ी हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के ट्रंप कार्ड बनेंगे.

T20 World Cup में ये 2 खिलाड़ी होंगे भारत के सबसे बड़े हथियार, गंभीर ने इन दिग्गजों पर लगाया दांव

Gautam Gambhir:  टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उसके लिए सबसे बड़े हथियार साबित होंगे. भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने 'Zee News' के यू-ट्यूब शो 'क्रिकेट के सम्राट' प्रोग्राम में बताया कि आखिर कौन से वो 2 खिलाड़ी हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के ट्रंप कार्ड बनेंगे.

टी20 वर्ल्ड कप में ये 2 खिलाड़ी होंगे भारत के सबसे बड़े हथियार

गौतम गंभीर ने कहा, 'सूर्यकुमार यादव का पिछले एक साल से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जो प्रदर्शन रहा है, उसे देखते हुए वह बाकी के 6 बल्लेबाजों से भी बेहतर करेंगे. सूर्यकुमार यादव जैसा बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल से भी आगे रहेगा.' 

गंभीर ने इन दिग्गजों पर लगाया दांव 

गौतम गंभीर ने कहा, 'अगर आप प्योर परफॉरमेंस की बात करें तो सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या से बेहतर परफॉरमेंस भारतीय क्रिकेट टीम में किसी की भी नहीं है. टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या भी उतने ही जरूरी हैं, जितने कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जरूरी हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की फॉर्म टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी होगी. 

गौतम गंभीर इस बात से हुए बहुत नाराज 

गौतम गंभीर ने साथ ही भारतीय क्रिकेट में ‘हीरो पूजा’ को लेकर नाराजगी जाहिर की है. गौतम गंभीर का कहना है कि विराट कोहली या फिर टीम इंडिया के किसी अन्य बड़े सितारों की पूजा नहीं होनी चाहिए. गौतम गंभीर ने कहा, ' पूजा किसी एक खिलाड़ी की नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम की होनी चाहिए.' गौतम गंभीर ने कहा, 'मैं ये कहना चाहूंगा कि आप अगर टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीतते हुए देखना चाहते हैं, तो ‘हीरो पूजा’ नहीं भारतीय क्रिकेट टीम की पूजा कीजिए, तभी भारत टी20 वर्ल्ड कप जीत पाएगा. ये ही कारण है कि हम 9 साल से एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीते, क्योंकि हम ‘हीरो पूजा’ से ऊपर ही नहीं उठ पाए.' 

Trending news