T20 World Cup: ‘चोकर्स’ साउथ अफ्रीका की टीम पर होगा तगड़ा एक्शन! सामने आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11434364

T20 World Cup: ‘चोकर्स’ साउथ अफ्रीका की टीम पर होगा तगड़ा एक्शन! सामने आया ये बड़ा अपडेट

South African Cricket Team:  साउथ अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन सुपर 12 दौर में ग्रुप 2 के मैच में वह नीदरलैंड्स जैसी कमजोर टीम से हार गई. साउथ अफ्रीका की टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल से पहले ही सफर थम गया. इसी के साथ ही ये कयास लगाए जा रहे हैं, कि क्या दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम पर कोई एक्शन लेगा. 

T20 World Cup: ‘चोकर्स’ साउथ अफ्रीका की टीम पर होगा तगड़ा एक्शन! सामने आया ये बड़ा अपडेट

T20 World Cup 2022:  साउथ अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन सुपर 12 दौर में ग्रुप 2 के मैच में वह नीदरलैंड्स जैसी कमजोर टीम से हार गई. साउथ अफ्रीका की टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल से पहले ही सफर थम गया. इसी के साथ ही ये कयास लगाए जा रहे हैं, कि क्या दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम पर कोई एक्शन लेगा. 

‘चोकर्स’ दक्षिण अफ्रीका की टीम पर होगा तगड़ा एक्शन!

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप से अपनी टीम के जल्दी बाहर होने की जांच के लिए पेनल का गठन करेगा और भारत में अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले जरूरी सुधार के उपाय भी करेगा. दबाव के आगे घुटने टेकने वाले ‘चोकर्स’ के ठप्पे के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में नीदरलैंड्स से हार गया.

सामने आया ये बड़ा अपडेट 

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक एनोच एनवे ने कहा, ‘हमें प्रदर्शन की समीक्षा करनी ही होगी. हम एक समिति का गठन करेंगे. फोकस रिसेट बटन दबाने पर होगा. हम इसे भुलाकर आगे के बारे में सोचेंगे और इसके लिये स्पष्ट रणनीति बनाई जाएगी. हम आगामी वर्ल्ड कप की बेहतर तैयारी करेंगे.’

कभी वनडे या टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

हमेशा टूर्नामेंट से पहले खिताब की प्रबल दावेदार मानी जाने वाली दक्षिण अफ्रीका टीम कभी वनडे या टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं पहुंची है. एनवे ने कहा,‘टीम जीते या हारे, हम टीम के साथ हैं, लेकिन यह सवाल करते रहेंगे कि आगे क्या बेहतर किया जा सकता है.’

(Source - PTI)

Trending news