T20 WC: बारिश में धुला इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का मैच, कप्तान बोले- मैं कोई मौसम विज्ञानी...
Advertisement

T20 WC: बारिश में धुला इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का मैच, कप्तान बोले- मैं कोई मौसम विज्ञानी...

T20 World Cup, Rain in Melbourne: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में एक ही दिन में टी20 वर्ल्ड कप के दो मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए. आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला रद्द करना पड़ा जिसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच भी बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया.

ICC Twitter

T20 World Cup, Australia vs England: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में होने वाले इस मैच पर सभी की नजरें थीं लेकिन बारिश के चलते बिना कोई गेंद फेंके ही इसे रद्द करना पड़ गया. खास बात है कि एक ही दिन में दो मैच बारिश के कारण नहीं खेले जा सके. इससे पहले मेलबर्न में ही आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला भी रद्द करना पड़ा था.

इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किल

इंग्लैंड टीम की इससे मुश्किलें बढ़ गई हैं. सुपर-12 राउंड के पिछले मैच में आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इंग्लैंड टीम के कप्तान भी चाहते थे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेला जाए लेकिन ऐसा मौसम के कारण नहीं हो पाया और फैंस को भी निराशा हाथ लगी. दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला है. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने मैच रद्द होने के बाद अपनी निराशा जाहिर की. 

बटलर ने जताई निराशा

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने मैच रद्द होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में निराशा जाहिर की. उन्होंने कहा, ‘यह इस मैच से जुड़े सभी लोगों के लिए निराशा की बात है. जो लोग इस मैच को मैदान पर देखने के लिए आए थे, जो लोग टीवी पर देखना चाहते थे, सभी के लिए. यह एक ऐसा मैच था जिसमें आप सभी शामिल होना चाहते थे. हम एक ऐसा खेल खेलते हैं जो खुली हवा में खेला जाता है. ये चीजें पिच पर असर डालती हैं, साथ ही परिस्थितियों को भी प्रभावित करती हैं.’

'मैं कोई मौसम विज्ञानी नहीं हूं'

बटलर ने आगे कहा, ‘मैच को अद्वितीय बनाने में इससे हमें मुश्किल हो जाती है. मैं कोई मौसम विज्ञानी नहीं हूं लेकिन हम इस मैच को खेलना चाहते थे. मुकाबले में परिणाम कुछ भी होता लेकिन आप एक क्रिकेट टीम के रूप में हर पल का अनुभव लेना चाहते हैं. किसी को नहीं पता ऐसे मौके फिर कब आएंगे, जब आप इसे हासिल नहीं कर पाते हैं तो निराशा होती है.’ इंग्लैंड का अगला मुकाबला एक नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news