ICC Rankings: सूर्यकुमार यादव नंबर-2 पर बरकरार, यशस्वी ने मारी उछाल, टी20 आईसीसी रैंकिंग्स में उथल-पुथल
Advertisement
trendingNow12340343

ICC Rankings: सूर्यकुमार यादव नंबर-2 पर बरकरार, यशस्वी ने मारी उछाल, टी20 आईसीसी रैंकिंग्स में उथल-पुथल

ICC Rankings: सूर्यकुमार यादव, जिनके श्रीलंका दौरे पर टी20 में कप्तान बनने की खबर लगभग पक्की नजर आ रही है. हालांकि, बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर अभी ऐलान नहीं किया है. लेकिन ऐसी खुशखबरी मिलते ही सूर्या को आईसीसी रैंकिंग्स में बैड न्यूज मिली, वह अभी ट्रेविस हेड को पीछे नहीं छोड़ पाए हैं. नंबर-1 पर पहुंचने के लिए स्काई को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना होगा. 

 

Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav:  सूर्यकुमार यादव, जिनके श्रीलंका दौरे पर टी20 में कप्तान बनने की खबर लगभग पक्की नजर आ रही है. हालांकि, बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर अभी ऐलान नहीं किया है. लेकिन ऐसी खुशखबरी मिलते ही सूर्या को आईसीसी रैंकिंग्स में बैड न्यूज मिली, वह अभी ट्रेविस हेड को पीछे नहीं छोड़ पाए हैं. नंबर-1 पर पहुंचने के लिए स्काई को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करना होगा. कई महीनों तक सूर्या टी20 की आईसीसी रैंकिंग्स में टॉप पर थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ट्रेविस हेड ने पहले स्थान पर कब्जा जमा रखा है. 

यशस्वी जायसवाल को मिला फायदा

हाल ही में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार जीत दर्ज की थी. इस दौरान यशस्वी जायसवाल के बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला. जिसके चलते जायसवाल को बंपर फायदा मिला है. यशस्वी ने 4 पायदान की छलांग लगाई है और अब छठे नंबर पर आ चुके हैं. उन्होंने पूरी सीरीज में कुल 141 रन ठोके थे. जिम्बाब्वे सीरीज का हिस्सा ऋतुराज गायकवाड़ भी थे. लेकिन उन्हें 1 पायदान का घाटा हुआ और अब नंबर-8 पर आ गए हैं. 

टॉप-10 में नहीं है भारतीय गेंदबाज

टी20 की गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो टॉप-10 में एक भी भारतीय गेंदबाज नहीं है. जिम्बाब्वे सीरीज के लिए आराम दिए गए अक्षर पटेल चार पायदान नीचे 13वें स्थान पर आ गए हैं. तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने भी ऊपर की ओर कदम बढ़ाए. तीन मैचों में आठ विकेट लेने वाले मुकेश 36 पायदान ऊपर चढ़कर 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पांच मैचों में आठ विकेट लेने वाले वाशिंगटन 21 पायदान ऊपर चढ़कर 73वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

हार्दिक पांड्या को घाटा

ऑलराउंडर्स की बात करें तो हार्दिक पांड्या को ताजा रैंकिंग में कोई फायदा नहीं हुआ है. पांड्या को चार पायदान घाटा हुआ और वे छठे स्थान पर आ गए. इसके अलावा अक्षर पटेल अक्षर एक पायदान खिसककर 13वें स्थान पर आ गए. वाशिंगटन और शिवम दुबे 8 और 35 पायदान चढ़कर क्रमश: 41वें और 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं. श्रीलंका के हसरंगा ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं, उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस और जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा हैं.

Trending news