टीम इंडिया के लिए सबसे बुरी खबर, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर
Advertisement

टीम इंडिया के लिए सबसे बुरी खबर, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर बाहर हो गया है. टीम इंडिया के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा झटका है. भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज कल यानी 24 फरवरी से लखनऊ में हो रहा है. 

टीम इंडिया के लिए सबसे बुरी खबर, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज कल यानी 24 फरवरी से लखनऊ में हो रहा है. श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए सबसे बुरी खबर सामने आई है. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर बाहर हो गया है. टीम इंडिया के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा झटका है. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के मैच 24 फरवरी, 26 फरवरी और 27 फरवरी को खेले जाएंगे. भारत ने इससे पहले वेस्टइंडीज का तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से सफाया किया था. अब टीम इंडिया श्रीलंका का भी टी20 सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ करना चाहती है.

टीम इंडिया के लिए सबसे बुरी खबर

टीम इंडिया के धाकड़ विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर को हो गए है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-0 से जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव अब अपने हाथ में हेयरलाइन फ्रैक्चर की वजह से श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज से बाहर को हो गए है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे थे.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये बड़ा मैच विनर

टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव की कमी खलेगी. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह से बल्लेबाज की, उससे उनमें एक बेहतरीन फिनिशर की काबिलियत नजर आती है. सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में टी20 सीरीज में 194.54 के स्ट्राइक रेट से 107 रन बनाए और 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब अपने नाम किया. सूर्यकुमार यादव 360 डिग्री प्लेयर हैं, जो मैदान के चारों ओर चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है.

वापसी के लिए लगेगा इतना समय 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में खेले गए तीसरे टी-20 में चोट लगी थी. सूर्यकुमार यादव की चोट कितनी गंभीर है और उन्हें मैदान पर वापसी के लिए कितना वक्त लगेगा अभी इसकी जानकारी नहीं है. इससे पहले मंगलवार देर शाम दीपक चाहर भी हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे. दीपक चाहर को 5 से 6 हफ्ते मैदान पर वापसी के लिए लगेंगे.

सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 3 मुकाबलों की टी-20 सीरीज में 107 रन बनाए और अहमदाबाद में खेली गई वनडे सीरीज में उन्होंने 3 मुकाबलों में 104 रन बनाए. टी-20 सीरीज में उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का भी खिताब मिला. तीसरे टी-20 में उन्होंने अपनी 65 रनों की पारी के दौरान 7 छक्के जड़े थे और वेंकटेश अय्यर के साथ एक बड़ी साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा किया था.

श्रीलंका के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम (IND vs SL 2022 Schedule)

टी20 सीरीज (IND vs SL T20 Schedule)

पहला टी20: 24 फरवरी : लखनऊ - (शाम 7 बजे) 

दूसरा टी20: 26 फरवरी : धर्मशाला - (शाम 7 बजे) 

तीसरा टी20: 27 फरवरी : धर्मशाला - (शाम 7 बजे) 

टेस्ट सीरीज (IND vs SL Test Schedule) 

पहला टेस्ट मैच: 4 मार्च से 8 मार्च: मोहाली - (सुबह 9:30 बजे)

दूसरा टेस्ट मैच: 12 मार्च से 16 मार्च: धर्मशाला - (दोपहर 12:30 बजे) (Day Night Test) 

श्रीलंका टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई , कुलदीप यादव और आवेश खान.

श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:

मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन (फिटनेस पर निर्भर), रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और सौरभ कुमार. 

Trending news