Abu Dhabi T10 League: संन्यास के बाद भी इस प्लेयर ने मैदान पर बल्ले से मचाई तबाही, विरोधियों के लिए बना काल!
Advertisement

Abu Dhabi T10 League: संन्यास के बाद भी इस प्लेयर ने मैदान पर बल्ले से मचाई तबाही, विरोधियों के लिए बना काल!

Abu Dhabi T10 League: अबू-धाबी टी10 लीग में सुरेश रैना अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखा रहे हैं. उन्होंने डेक्कन ग्लैडियटर्स की तरफ से शानदार पारी खेली है और अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया है. 

Twitter

Deccan Gladiators vs New York Strikers: भारत के पूर्व स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना ने साल 2020 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसके बाद वह उन्होंने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल को भी अलविदा कह दिया था. अब वह अबू धाबी टी10 लीग में खेल रहे हैं. उन्हें डेक्कन ग्लैडियटर्स टीम ने अपने साथ जोड़ा है. लीग का नौवां मुकाबला डेक्कन ग्लैडिएटर्स और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के बीच खेला. इस मैच में उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की है. आइए जानते हैं, उसके बारे में. 

इस बल्लेबाज ने खेली बड़ी पारी 

डेक्कन ग्लैडियटर्स की तरफ से सुरेश रैना ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, क्योंकि टी10 सिर्फ 10 ओवर का ही होता है. यहां बल्लेबाज को धमाकेदार बल्लेबाजी करनी होती है. सुरेश रैना के अंदर रनों की भूख अभी समाप्त नहीं हुई है. डेक्कन ग्लैडियटर्स की तरफ से सुरैश रैना ने 19 गेंदों में 28 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल है. रैना की वजह से ही टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. 

डेब्यू में नहीं कर पाए थे खास कमाल 

अबू धाबी टी10 लीग में सुरेश रैना अपने डेब्यू मैच में कमाल का खेल नहीं दिखा पाए थे. अपने पहले मैच में ही वह शून्य पर आउट हो गए थे उन्हें ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी गेंदबाज एंड्रयू टाई ने अपना शिकार बनाया था.  सुरेश रैना 35 साल के हो चुके हैं, लेकिन उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. वह फील्डिंग के बड़े महारथी हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

सुरेश रैना ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 18 टेस्ट मैचों में 768 रन, 226 वनडे मैचों में 5614 रन और 78 टी20 मैचों में 1605 रन बनाए हैं. उन्होंने 205 आईपीएल मैचों में भी क्रिकेट खेला है. उन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से बुलाया जाता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news