Sunil Gavaskar: पृथ्वी शॉ की 379 रनों की पारी से भी खुश नहीं हैं गावस्कर! ये चौंकाने वाला बयान देकर मचाया तहलका
Advertisement

Sunil Gavaskar: पृथ्वी शॉ की 379 रनों की पारी से भी खुश नहीं हैं गावस्कर! ये चौंकाने वाला बयान देकर मचाया तहलका

Sunil Gavaskar Bold Statement: सुनील गावस्कर ओपनर पृथ्वी शॉ की रणजी ट्रॉफी में 379 रनों की ऐतिहासिक पारी के बाद भी खुश नहीं हैं. सुनील गावस्कर ने पृथ्वी शॉ की इस 379 रनों की ऐतिहासिक पारी के बाद एक ऐसा चौंकाने वाला बयान दिया है, जिससे उन्होंने तहलका मचा दिया है. बता दें कि पृथ्वी शॉ ने बुधवार 11 जनवरी 2023 को असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में तिहरा शतक ठोकते हुए 383 गेंदों पर 379 रनों की पारी खेली थी. 

Sunil Gavaskar: पृथ्वी शॉ की 379 रनों की पारी से भी खुश नहीं हैं गावस्कर! ये चौंकाने वाला बयान देकर मचाया तहलका

Sunil Gavaskar Statement: भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ओपनर पृथ्वी शॉ की रणजी ट्रॉफी में 379 रनों की ऐतिहासिक पारी के बाद भी खुश नहीं हैं. सुनील गावस्कर ने पृथ्वी शॉ की इस 379 रनों की ऐतिहासिक पारी के बाद एक ऐसा चौंकाने वाला बयान दिया है, जिससे उन्होंने तहलका मचा दिया है. बता दें कि पृथ्वी शॉ ने बुधवार 11 जनवरी 2023 को असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में तिहरा शतक ठोकते हुए 383 गेंदों पर 379 रनों की पारी खेली थी. 

पृथ्वी शॉ की 379 रनों की पारी से भी खुश नहीं हैं गावस्कर!

पृथ्वी शॉ ने इस मामले में महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और चेतेश्वर पुजारा को भी पीछे छोड़ दिया. सुनील गावस्कर का रणजी ट्रॉफी में बेस्ट स्कोर 340 रन है. वहीं, साल 2012 में कर्नाटक के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने 352 रन बनाए थे. पृथ्वी शॉ ने अपनी इस 379 रनों की पारी से सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया है, जो उन्हें लगातार नजरअंदाज करते हुए टीम इंडिया में मौका ही नहीं दे रहे हैं. पृथ्वी शॉ को इस पारी के दम पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी मौका मिल सकता है. 

ये चौंकाने वाला बयान देकर मचाया तहलका

सुनील गावस्कर ने पृथ्वी शॉ की इस 379 रनों की ऐतिहासिक पारी पर बयान देते हुए कहा है कि पृथ्वी शॉ ने लगभग 400 रन बना दिए थे. अगर वो 400 प्लस स्कोर बनाते तो और भी ज्यादा अच्छा होता. सुनील गावस्कर ने कहा, 'पृथ्वी शॉ को यही करने की जरूरत थी. पृथ्वी शॉ अभी तक 60-70 रन बना रहे थे, लेकिन इतने रन तो कई सारे खिलाड़ी भी बना रहे थे. अगर आपको सेलेक्टर्स का ध्यान खींचना है, तो फिर बड़े शतक लगाने होंगे. पृथ्वी शॉ ने लगभग 400 रन बना दिए थे. अगर वो 400 प्लस स्कोर बनाते तो और भी ज्यादा अच्छा होता. पृथ्वी शॉ ने इतनी बड़ी पारी खेली है कि अब सेलेक्टर्स उन्हें जरूर मौका देंगे.'

पृथ्वी शॉ ने रच दिया इतिहास 

मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है. इससे पहले महाराष्ट्र की ओर से भाऊसाहेब निंबलकर ने काठियावाड़ के विरुद्ध खेलते हुए दिसंबर 1948 में 443 रन बनाए थे, अब भी रणजी ट्रॉफी में सर्वाधिक निजी स्कोर और सर्वाधिक प्रथम श्रेणी स्कोर बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में भाऊसाहेब निंबलकर टॉप स्थान पर बने हुए हैं. शॉ अब इन दोनों सूचियों में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. बुधवार को पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी की एक पारी में 350 रन बनाने वाले नौवें खिलाड़ी बन गए. उन्होंने स्वप्निल गुगाले (351 नाबाद), चेतेश्वर पुजारा (352), वी वी एस लक्ष्मण (353), समित गोहेल (359 नाबाद) और संजय मांजरेकर (377) को पीछे छोड़ा. ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वह 400 का आंकड़ा पार कर जाएंगे, लेकिन लंच से पहले के अंतिम ओवर में रियान पराग की गेंद पर वह LBW हुए. 

(With IANS Inputs)

Trending news