World Cup 2023: गावस्कर ने टीम इंडिया की Playing 11 पर उठाए सवाल, इस खिलाड़ी को जगह नहीं देने पर निकाला गुस्सा
Advertisement

World Cup 2023: गावस्कर ने टीम इंडिया की Playing 11 पर उठाए सवाल, इस खिलाड़ी को जगह नहीं देने पर निकाला गुस्सा

Sunil Gavaskar: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए चुनी गई टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठाए हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने जो भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है, उससे सुनील गावस्कर नाखुश नजर आए हैं. 

World Cup 2023: गावस्कर ने टीम इंडिया की Playing 11 पर उठाए सवाल, इस खिलाड़ी को जगह नहीं देने पर निकाला गुस्सा

Sunil Gavaskar News: पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए चुनी गई टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठाए हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने जो भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है, उससे सुनील गावस्कर नाखुश नजर आए हैं. 

गावस्कर ने टीम इंडिया की Playing 11 पर उठाए सवाल

अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया और उनकी जगह ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को मौका दिया. सुनील गावस्कर के मुताबिक ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए था. 

इस खिलाड़ी को जगह नहीं देने पर निकाला गुस्सा

सुनील गावस्कर ने कहा, 'मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ 2019 वर्ल्ड कप के मैच में हैट्रिक ली थी. मोहम्मद शमी वो खिलाड़ी हैं, जिसने हैट्रिक ली. मोहम्मद शमी को अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देना मुश्किल फैसला है.  मुझे लगता है बतौर ग्रुप आप ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते है और मुझे लगा कि जिस तरह से मोहम्मद शमी ने 2019 में उनके खिलाफ हैट्रिक लेकर मैच पलटा था, उन्हें मौका देना सही रहता, क्योंकि यह सिर्फ एक मनोवैज्ञानिक बात है.'

अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए

मोहम्मद शमी 140 Kmph से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं. मोहम्मद शमी अपनी धारदार स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. मोहम्मद शमी नई और पुरानी गेंद से विकेट लेने में माहिर हैं. मोहम्मद शमी अपनी स्विंग, बाउंस और सीम बॉलिंग से कहर मचा सकते हैं. मोहम्मद शमी ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. वह स्विंग और रिवर्स स्विंग के बड़े महारथी हैं. मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया की तरफ से 94 वनडे मैचों में 171 विकेट लिए हैं. वह अपने खिलाफ बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं देते हैं. मोहम्मद शमी की अतिरिक्त गति और हार्ड लेंथ गेंदें डालने की क्षमता उन्हें बहुत कातिलाना गेंदबाज बनाती हैं.

Trending news