WTC Final 2023: भारत को WTC फाइनल में मिलेगी हार, इस दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी!
Advertisement

WTC Final 2023: भारत को WTC फाइनल में मिलेगी हार, इस दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC फाइनल की जंग जारी है तीन दिन का खेल खत्म हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में अभी भी अपनी पकड़ मजबूत की हुई है. टीम इंडिया के लिए मैच जीतना इतना आसान नहीं रहने वाला है. 

WTC Final 2023: भारत को WTC फाइनल में मिलेगी हार, इस दिग्गज ने बयान से मचाई सनसनी!

WTC final, IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने की जंग जारी है. तीन दिन का खेल खत्म हो चुका है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुई है. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 296 रनों की बड़ी बढ़त भी बना ली है. इस बीच टीम इंडिया को लेकर एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने टीम इंडिया को लेकर कहा है कि भारत ने एक बड़ी गलती कर दी है.        

इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए भारत के टीम चयन की आलोचना करने वालों में स्टीव वॉ का नाम भी जुड़ गया है, जिनका मानना है कि रविचंद्रन अश्विन को टीम में नहीं लेकर भारत ने गलती की. विश्व कप विजेता आस्ट्रेलियाई कप्तान वॉ के अलावा सौरव गांगुली, रिकी पोंटिंग और संजय मांजरेकर भी भारतीय टीम प्रबंधन के इस फैसले पर हैरानी जता चुके हैं. 

भारत ने कर दी बहुत बड़ी गलती

वॉ ने कहा कि आस्ट्रेलिया ने भी 2019 में ओवल पर इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी ही गलती की थी और इंग्लैंड वह मैच 145 रन से जीता वॉ ने कहा की कि हमने एशेज में चार साल पहले यही गलती की थी. ओवल की पिच हमेशा पेचीदा होती है. यह हरी भरी दिखती है, लेकिन भीतर से सूखी होती है. आप हरी भरी पिच देखकर धोखा खा जाते हैं, लेकिन धूप खिलते ही यह बिल्कुल अलग हो जाती है और तेजी से सूखती है. उन्होंने कहा कि अश्विन को गेंदबाजी ही नहीं, बल्कि उसकी बल्लेबाजी के लिए भी चुना जा सकता था. 

बल्लेबाजी के लिए ही चुन लेते 

वॉ ने आगे कहा कि मैं अश्विन को उसकी बल्लेबाजी के लिए ही चुन लेता. मुझे यकीन नहीं हो रहा कि वह नहीं खेल रहा जबकि उसने पांच टेस्ट शतक बनाए हैं. यह अजीब है डब्ल्यूटीसी संस्करण 2021-2023 में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को भारतीय टीम में चुना गया. बता दें कि भारत के गेंदबाजी कोच ने कहा था कि अश्विन को प्लेइंग-11 में जगह मैदान की परिस्थितियों को देखते हुए नहीं दी गई थी.

Trending news