Steve Smith: स्टीव स्मिथ ने अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर उठाए सवाल, वॉर्नर की कप्तानी बैन होने पर तोड़ी चुप्पी
Advertisement
trendingNow11482098

Steve Smith: स्टीव स्मिथ ने अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर उठाए सवाल, वॉर्नर की कप्तानी बैन होने पर तोड़ी चुप्पी

David Warner Captaincy Ban: ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर के टीम की कप्तानी करने पर लगे आजीवन बैन को ‘मौलिक रूप से गलत’ करार देते हुए उम्मीद जताई कि यह आक्रामक सलामी बल्लेबाज कप्तानी को लेकर एक सप्ताह तक ‘ध्यान भटकाने’ वाली चीजों से उबर कर लय हासिल करने में सफल रहेगा.

Steve Smith: स्टीव स्मिथ ने अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर उठाए सवाल, वॉर्नर की कप्तानी बैन होने पर तोड़ी चुप्पी

David Warner: ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर के टीम की कप्तानी करने पर लगे आजीवन बैन को ‘मौलिक रूप से गलत’ करार देते हुए उम्मीद जताई कि यह आक्रामक सलामी बल्लेबाज कप्तानी को लेकर एक सप्ताह तक ‘ध्यान भटकाने’ वाली चीजों से उबर कर लय हासिल करने में सफल रहेगा.

स्टीव स्मिथ ने अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर उठाए सवाल

डेविड वॉर्नर ने टीम की कप्तानी करने पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटाने को लेकर अपनी याचिका को वापस लेते हुए कहा कि वह क्रिकेट की गंदगी को साफ करने के लिए अपने परिवार को ‘वाशिंग मशीन’ बनाने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने साथ ही स्वतंत्र समीक्षा पैनल पर भी सवाल उठाए.

वॉर्नर की कप्तानी बैन पर तोड़ी चुप्पी

2018 में केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में उनकी भूमिका के लिए टीम की कप्तानी करने से आजीवन प्रतिबंधित किया गया था. मैच के दौरान फील्डिंग करते समय सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर रेगमाल (सैंडपेपर) रगड़ते हुए देखे जाने के बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ पर दो साल और बैनक्रॉफ्ट पर एक साल के लिए कप्तानी नहीं करने का प्रतिबंध लगा था.

आजीवन बैन लगाना मौलिक रूप से गलत

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम का नेतृत्व करने वाले स्मिथ ने कहा, ‘मेरे विचार से कप्तानी को लेकर आजीवन बैन लगाना मौलिक रूप से गलत है. डेविड (वॉर्नर) ने मेरे जैसी ही सजा काटी. हमारे लिए वह नेतृत्व समूह का हिस्सा है और वह मैदान के अंदर और बाहर हमारे लिए शानदार काम कर रहा है.’

ध्यान भटकाने वाला मामला

स्मिथ ने कहा, ‘यह उसके लिए मुश्किल समय रहा है, यह एक कठिन सप्ताह रहा है. यह उसके लिए ध्यान भटकाने वाला मामला है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह खुद ही इसका सामना कर रहा है. वह निराश है. हमारा पूरा समर्थन उसके साथ है. उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्ले से उसका प्रदर्शन शानदार रहेगा.’ वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में वॉर्नर ने क्रमश: पांच, 48, 21 और 28 रन बनाए थे.

(Source Credit - PTI)

Trending news