IND vs AUS: अक्षर पटेल बने इस गेंदबाज के लिए बुरा सपना! टीम में नहीं मिल पा रहा मौका
Advertisement

IND vs AUS: अक्षर पटेल बने इस गेंदबाज के लिए बुरा सपना! टीम में नहीं मिल पा रहा मौका

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला बचा हुआ है. इंदौर टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद हैं. ऐसे में आज होने वाला सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट दोनों टीमों के लिए बेहद अहम साबित होने वाला है.  भारत को इस मुकाबले में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है. 

IND vs AUS: अक्षर पटेल बने इस गेंदबाज के लिए बुरा सपना! टीम में नहीं मिल पा रहा मौका

Border Gavaskar Trophy: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल का बल्ले से अच्छा योगदान रहा है लेकिन वह गेंद से कोई कमाल नहीं दिखा पाए हैं. पहले दो टेस्ट मुकाबले जीतकर भारत ने सीरीज में बढ़त बनाई हुई थी लेकिन अब आज होने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम को हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. अभी तक हुए तीनों मुकाबलों में टीम के एक मैच विनिंग गेंदबाज को मौका नहीं मिला है जबकि इस खिलाड़ी को जब भी मौका मिलता है वह शानदार गेंदबाजी करता है. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 

स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को भारत और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जडेजा, अश्विन और अक्षर पटेल के साथ टीम में जगह मिली थी. अभी तक हुए तीनों मुकाबलों में कुलदीप को किसी भी मैच में मौका नहीं मिला है. बता दें, कि चाइनामैन स्पिनर कुलदीप ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेला था. इस मैच में कुलदीप यादव ने 40 रन बनाए थे और 8 विकेट भी झटके थे. हालांकि, इस सीरीज के अगले मैच में ही उन्हें टीम से ड्राप कर दिया गया था.

अक्षर पटेल नहीं कर पाए गेंद से कमाल 

टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले अक्षर पटेल की गेंदबाजी प्रभावशाली नहीं रही है. उन्होंने पूरी सीरीज में खेले गए 3 टेस्ट मैचों में मात्र 1 विकेट अपने नाम किया है. देखने वाली बात यह होगी की सीरीज के आज होने वाले चौथे और आखिरी मुकाबले में टीम में वही 3 स्पिनर्स ही रहने वाले हैं या फिर कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. 

भारत के लिए करो या मारो का मुकाबला 

भारत के लिए आज अहमदाबाद में होने वाला टेस्ट मैच करो या मारो वाली स्थिति में है. अगर भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की करनी है तो इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा. नहीं तो, भारत का फाइनल में जाने का सपना चूर चूर हो जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट जीतते ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news