World Cup से ठीक पहले भारत छोड़कर अपने देश लौटा इस टीम का कप्तान, साथी खिलाड़ी को मिली कमान
Advertisement

World Cup से ठीक पहले भारत छोड़कर अपने देश लौटा इस टीम का कप्तान, साथी खिलाड़ी को मिली कमान

World Cup 2023: भारत में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है. वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले एक टीम का कप्तान भारत छोड़कर अपने देश लौट गया है. 

World Cup से ठीक पहले भारत छोड़कर अपने देश लौटा इस टीम का कप्तान, साथी खिलाड़ी को मिली कमान

ODI World Cup 2023: भारत में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक बहुत बड़ा अपडेट सामने आया है. वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले एक टीम का कप्तान भारत छोड़कर अपने देश लौट गया है. अचानक इस टीम के कप्तान के स्वदेश लौटने के बाद उनके साथी खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी गई है. 

भारत छोड़कर अपने देश लौटा इस टीम का कप्तान

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावूमा पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट गए हैं. तेम्बा बावूमा अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के अभ्यास मैचों में नहीं खेलेंगे. तेम्बा बावूमा की गैरमौजूदगी में एडेन मार्कराम टीम की कप्तानी करेंगे. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावूमा अपनी टीम के दो वर्ल्ड कप अभ्यास मैचों में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि वह पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट गए हैं. दक्षिण अफ्रीका को तिरुवनंतपुरम में 29 सितंबर को अफगानिस्तान और 2 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से खेलना है. अभ्यास मैचों में तेम्बा बावूमा की गैरमौजूदगी में एडेन मार्कराम टीम की कप्तानी करेंगे.

7 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका का पहला वर्ल्ड कप मैच 

दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ 7 अक्टूबर को दिल्ली में करेगा. श्रीलंका के खिलाफ 7 अक्टूबर को दिल्ली में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के मैच में तेम्बा बावूमा के टीम में फिर से शामिल होने की उम्मीद है. तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे और सिसांडा मगाला वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए. एनरिक नॉर्टजे को पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर की समस्या है, जबकि सिसांडा मगाला को बाएं घुटने में चोट लगी है. 

12 अक्टूबर को लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच

दक्षिण अफ्रीका को अपना दूसरा वर्ल्ड कप मुकाबला 12 अक्टूबर को लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड्स से 17 अक्टूबर को भिड़ना है. 21 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका का सामना इंग्लैंड से होगा. वर्ल्ड कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका की टीम 24 अक्टूबर को बांग्लादेश, 27 अक्टूबर को पाकिस्तान, 1 नवंबर को न्यूजीलैंड, 5 नवंबर को भारत और 10 नवंबर को अफगानिस्तान से भिड़ेगी.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम

तेम्बा बावूमा, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, रासी वैन डर डुसैन, मार्को यानसेन, एंडिले फेहलुकवायो, क्विंटन डि कॉक, हेनरिक क्लासेन, गेराल्ड कोएट्जी, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, लिजार्ड विलियम्स.

Trending news