Sobhana Asha: WPL में शोभना आशा ने रचा इतिहास, 5 विकेट हॉल लेने वाली बनीं पहली भारतीय खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow12126809

Sobhana Asha: WPL में शोभना आशा ने रचा इतिहास, 5 विकेट हॉल लेने वाली बनीं पहली भारतीय खिलाड़ी

WPL 2024: विमेंस प्रीमियर लीग 2024 के हुए दूसरे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच मैच में शोभना आशा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए इतिहास रच दिया. वह WPL इतिहास की पहली ऐसी भारतीय प्लेयर बन गई हैं, जिन्होंने 5 विकेट हॉल लिया है.

Sobhana Asha: WPL में शोभना आशा ने रचा इतिहास, 5 विकेट हॉल लेने वाली बनीं पहली भारतीय खिलाड़ी

Sobhana Asha 5 Wicket Haul vs UP Warriorz: विमेंस प्रीमियर लीग 2024 का दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर और यूपी वॉरियर्स की टीमों के बीच हुआ. इस मैच में आखिरी गेंद पर स्मृति मंधाना की RCB ने 2 रन से जीत दर्ज की. टीम की जीत में गेंदबाज शोभना आशा का अहम योगदान रहा. उन्होंने अपने 4 ओवर के दौरान मात्र 22 रन देकर 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया. वह इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहली ऐसी भारतीय प्लेयर बनी हैं, जिन्होंने यह कमाल कर दिखाया है.

शोभना ने झटके 5 विकेट

RCB की लेग ब्रेक गेंदबाज शोभना आशा ने यूपी टीम को 48 रन के स्कोर पर एक झटका देते हुए वृंदा दिनेश (18 रन) को विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों कैच आउट कर दिया. यह इस मैच में शोभना का पहला विकेट था. इसके बाद उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए ताहलिया मैक्ग्राथ (22 रन), ग्रेज हैरिस (38 रन), श्वेता सहरावत (31 रन) और किरण नावगिरी (1 रन) को भी एक के बाद एक अपना शिकार बनाते हुए पवेलियन लौटाया. शोभना ने इस मैच में अपने 4 ओवर के स्पेल के दौरान 22 रन देकर 5 विकेट झटके.

आखिरी गेंद पर जीता RCB 

यूपी की टीम को आखिरी ओवर में 11 रन की जरूरत थी. श्रेयांका पाटिल ने 18वें ओवर में 14 रन लुटा दिए. इससे आखिरी दो ओवर में यूपी वारियर्स को जीत के लिए 12 गेंद में 16 रन बनाने थे, लेकिन 19वें ओवर में टीम ने एक विकेट गंवा दिया और पांच रन ही बना सकी. अब आखिरी ओवर में 11 रन की दरकार थी, लेकिन टीम 8 रन ही बना सकी और इसके साथ ही यूपी की टीम को 2 रन से हार झेलनी पड़ी.

ऐसा रहा मैच

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष (62 रन) और सब्बीनेनी मेघना (53 रन) के अर्धशतकों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 6 विकेट पर 157 रन बनाए. 44 गेंदों का सामना करते हुए मेघना ने अपनी पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का जमाया, जबकि ऋचा की 37 गेंद की पारी में 12 चौके जड़े थे. इन दोनों ने तब चौथे विकेट के लिए 50 गेंद में 71 रन की भागीदारी निभाई, जब टीम ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद 7.5 ओवर में 54 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. टारगेट का पीछा करते हुए यूपी वारियर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 155 रन ही बना सकी.

Trending news