SL vs PAK: बिना मैच खेले एशिया कप से बाहर होगा पाकिस्तान? श्रीलंका से आई ये बुरी खबर
Advertisement
trendingNow11870937

SL vs PAK: बिना मैच खेले एशिया कप से बाहर होगा पाकिस्तान? श्रीलंका से आई ये बुरी खबर

Asia Cup 2023: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले कोलंबो से एक बड़ा अपडेट सामने आया है. फाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो जैसा है. अभी सुपर-4 की तालिका में पाकिस्तान और श्रीलंका के 2-2 अंक हैं.

SL vs PAK: बिना मैच खेले एशिया कप से बाहर होगा पाकिस्तान? श्रीलंका से आई ये बुरी खबर

Sri Lanka vs Pakistan: एशिया कप 2023 के सुपर-4 में गुरुवार (14 सितंबर) को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाना है. फाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो जैसा है. इस मैच से कुछ घंटे पहले श्रीलंका से एक बड़ा अपडेट सामने आया है, जो पाकिस्तान की टीम के लिए बड़ा झटका. पाकिस्तान पर बिना मैच खेले टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

बिना मैच खेले एशिया कप से बाहर होगा पाकिस्तान?

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने के बाद अब दूसरा फाइनलिस्ट बनने के लिए पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच रोचक मुकाबला होना है. लेकिन इस मैच में बारिश एक बड़े विलेन के रूप में काम खराब कर सकती है. पाकिस्तान vs श्रीलंका के सुपर-4 मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. Accuweather के मुताबिक, आज कोलंबो में बारिश की संभावना 96% तक है. हालांकि मैच के समय (दोपहर 3 बजे से लेकर 11 बजे तक) बारिश की संभावना 45% से 50% तक है. ऐसे में अगर मैच को रद्द होता है तो पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है.

मैच रद्द हुआ तो कौन पहुंचेगा फाइनल में?

अभी सुपर-4 की तालिका में पाकिस्तान और श्रीलंका के 2-2 अंक हैं. इस तरह से गुरुवार को होने वाला मैच सेमीफाइनल की तरह है. अगर बारिश की वजह से यह मुकाबला रद्द हुआ तो दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बंटेगा. श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों टीमों के 3-3 अंक हो जाएंगे. ऐसे में फाइनल में पहुंचने के लिए नेट रन-रेट देखा जाएगा. श्रीलंका का नेट रन रेट -0.200 है जबकि पाकिस्तान का नेट रन रेट -1.892 है. ऐसे में मैच यदि बारिश के कारण रद्द हुआ या बेनतीजा रहा तो पाकिस्तान को बाहर होना पड़ेगा.

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

मोहम्मद हारिस, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, जमन खान.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग 11

पथुम निसांका, डिमुथ करुणारत्ने, कुशाल मेंडिस (विकेट कीपर), सदीरा समरविक्रम, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, डसून शनका (कप्तान), दुनिथ वेललेज, महेश दीक्षणा, कसून रजिथा, माथीशा पथिराना.

 

Trending news