Shreyas Iyer: चौथे T20I में ये धाकड़ बल्लेबाज टीम इंडिया में करेगा वापसी, गेंदबाजों को तहस-नहस करने की रखता है ताकत
trendingNow11984710

Shreyas Iyer: चौथे T20I में ये धाकड़ बल्लेबाज टीम इंडिया में करेगा वापसी, गेंदबाजों को तहस-नहस करने की रखता है ताकत

IND vs AUS, 4th T20I: भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच खेली जा रही 5 मैच की टी20 सीरीज के 3 मैच हो चुके हैं. पहले दो मैच भारत ने जीते. वहीं, तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की. चौथे मैच में टीम इंडिया में एक दिग्गज खिलाड़ी की वापसी होगी.

Shreyas Iyer: चौथे T20I में ये धाकड़ बल्लेबाज टीम इंडिया में करेगा वापसी, गेंदबाजों को तहस-नहस करने की रखता है ताकत

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच खेली जा रही 5 मैच की टी20 सीरीज के 3 मैच हो चुके हैं. पहले दो मैच भारत ने जीते. वहीं, तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की. चौथे मैच में टीम इंडिया में एक दिग्गज खिलाड़ी की वापसी होगी. इस बल्लेबाजी का पहले से ही सीरीज के आखिरी दो मैचों में खेलना तय था. अपनी घातक बल्लेबाजी ने इस बल्लेबाज ने ODI वर्ल्ड कप 2023 में गेंदबाजों की बैंड बजाई थी.

भारत की सीरीज जीतने पर होंगी नजरें

चौथा टी20 मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में 1 दिसंबर को होगा. भले ही भारत को तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम अभी भी 2-1 से सीरीज में आगे है. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों की कोशिश होगी कि चौथे मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में अजेय बढ़त बना लें. इस मैच में ऋतुराज गायकवाड़ नहीं, बल्कि टीम इंडिया का एक अन्य खूंखार बल्लेबाजी उपकप्तानी करता नजर आने वाला है. BCCI ने स्क्वॉड का ऐलान करते समय ही इसकी जानकारी दी थी.

इस खिलाड़ी की होगी वापसी

चौथे टी20 के लिए टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर की वापसी होने वाली है. अय्यर इस मैच में टीम के उपकप्तान होंगे. वहीं, सूर्यकुमार यादव कप्तानी जी जिम्मेदारी संभाल ही रहे हैं. अय्यर की बात करें तो वह इस समय बेहद घातक फॉर्म में हैं. ODI वर्ल्ड कप 2023 में उनके बल्ले से बैक टू बैक शतक निकले थे. वह वर्ल्ड कप में टॉप रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल थे. अय्यर ने इस टूर्नामेंट में 66.25 की औसत के साथ 530 रन बनाए थे. वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सातवें नंबर पर रहे.

T20I में ऐसे हैं आंकड़े

श्रेयस अय्यर के टी20 इंटरनेशनल मैचों में प्रदर्शन देखें तो उन्होंने अब तक 49 मुकाबलों की 45 पारियों में 135.98 की स्ट्राइक रेट से 1043 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उनके बल्ले से 7 अर्धशतक निकले हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 74 रन रहा है. वहीं, 85 चौके और 42 छक्के भी जड़े हैं. बता दें कि अय्यर बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर हैं. खासकर वह स्पिन गेंदबाजों पर जमकर प्रहार करते हैं और एक बार क्रीज पर जमने के बाद उन्हें रोकना बेहद मुश्किल हो जाता है. ऐसे में वह चौथे मैच में कंगारू गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते नजर आ सकते हैं.

Trending news