हार का लगा गहरा सदमा....अपने ही खिलाड़ियों पर टूट पड़े पाकिस्तानी, शोएब से लेकर वकार तक ने लगाई फटकार
Advertisement
trendingNow12287589

हार का लगा गहरा सदमा....अपने ही खिलाड़ियों पर टूट पड़े पाकिस्तानी, शोएब से लेकर वकार तक ने लगाई फटकार

India vs Pakistan T20 World Cup 2024: भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद पाकिस्तान सदमे में है. न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार (9 जून) को टीम इंडिया ने 6 रन से जीत हासिल की थी.

हार का लगा गहरा सदमा....अपने ही खिलाड़ियों पर टूट पड़े पाकिस्तानी, शोएब से लेकर वकार तक ने लगाई फटकार

India vs Pakistan T20 World Cup 2024: भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद पाकिस्तान सदमे में है. न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार (9 जून) को टीम इंडिया ने 6 रन से जीत हासिल की थी. पाकिस्तान की यह ग्रुप स्टेज में लगातार दूसरी हार और भारत की लगातार दूसरी जीत थी. बाबर आजम की टीम 120 रन के टारगेट को चेज नहीं कर पाई और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद तो उनकी पूरी टीम अपने ही देश में घिर गई है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने जमकर भड़ास निकाली है.

दिग्गजों ने लगाई पाकिस्तानी टीम की क्लास

वसीम अकरम से लेकर शोएब अख्तर और वकार यूनुस तक ने नाराजगी जाहिर की है. वसीम अकरम ने तो यहां तक कह दिया कि पूरी टीम को बदलने की बारी आ गई. उनका कहना है कि हमेशा खराब प्रदर्शन के बाद कोच को निकाला जाता है, लेकिन अब खिलाड़ियों की बारी है. अकरम ने मैच फिनिश नहीं करने वाले मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद को आड़े हाथों लिया. 

अकरम के निशाने पर अकरम-इफ्तिखार

अकरम ने कहा कि रिजवान 10 साल से खेल रहे हैं और उन्हें कोई क्रिकेट सीखा नहीं सकता है. दूसरी ओर, इफ्तिखार के बारे में इस पूर्व कप्तान ने कहा, ''उन्हें लेग साइड में सिर्फ एक ही शॉट खेलना आता है. कई सालों से टीम में हैं. लेकिन बल्लेबाजी करना नहीं आता है.''

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत ने रचा इतिहास, रोहित शर्मा ने तोड़ा शाहीन अफरीदी का गुरूर, मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी

क्या हम सुपर-8 में पहुंचने के हकदार हैं: शोएब

शोएब अख्तर ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर अपना दुख जाहिर किया. इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि उनकी टीम का मोराल डाउन है. खुद के लिए खेलने का कोई मतलब नहीं है. अख्तर का कहना है कि खिलाड़ियों को टीम के लिए खेलना होगा. उन्होंने कहा, "हमारा प्रदर्शन काफी खराब है. क्या हम सुपर-8 में पहुंचने के हकदार हैं. किसी ने मैच जीतने का इरादा ही नहीं दिखाया. रिजवान मैच जिता सकते थे. उन्हें बस एक-एक रन लेना था. मैं किसी को जिम्मेदार नहीं बता रहा हूं, लेकिन रिजवान रहते तो हम मैच जीत सकते थे."

ये भी पढ़ें: Watch: जय शाह का अनदेखा अंदाज, भारत की जीत के बाद मनाया जोरदार जश्न, Video ने मचाया तहलका

वकार यूनुस ने क्या कहा?

पूर्व कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस भी इस हार के बाद बुरी तरह टूट गए. उन्होंने कहा, ''मेरे अनुसार भारत ने पाकिस्तान को मैच जितने का बेहतरीन मौका दिया था. भारत आराम से 140-150 रन बना सकता था. पाकिस्तान इस मैच को भी नहीं जीत सका है तो मैं क्या ही कह सकता हूं. मैच उन्हें प्लेट मिला था, लेकिन उन्होंने इसे पूरी तरह अपने हाथ से दूर कर दिया. मोहम्मद रिजवान का शॉट काफी साधारण था. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की काबिलियत के बारे में मुझे पता था. हार्दिक ने बल्ले से अच्छा नहीं किया तो गेंदबाजी अच्छी की."

Trending news