T20 WC: कहीं ऐसा ना हो कि भारत-पाक टीमें साथ में जहाज में बैठकर घर लौट रही हों... अख्तर ने ये क्या कह दिया?
Advertisement

T20 WC: कहीं ऐसा ना हो कि भारत-पाक टीमें साथ में जहाज में बैठकर घर लौट रही हों... अख्तर ने ये क्या कह दिया?

India vs Pakistan, T20 WC: पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर ने टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट राउंड से पहले 1992 के वर्ल्ड कप को याद किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया और भारत-पाकिस्तान की टीमोें पर बातचीत की. 

shoaib akhtar (Instagram)

Shoaib Akhtar on IND-PAK Final: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर अपनी बेबाकी और बयानों के लिए मशहूर हैं. वह अकसर भारत और पाकिस्तान की टीमों पर, उनके क्रिकेट और खिलाड़ियों पर टिप्पणी करते हैं. पाकिस्तान के क्रिकेटरों को तो वह कई बार सरेआम लताड़ भी लगाते हैं जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रहते हैं. अब उन्होंने ऐसा ही एक वीडियो टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल को लेकर शेयर किया है जिसमें वह भारत और पाकिस्तान पर बातें कर रहे हैं.

अख्तर को याद आया 1992

शोएब अख्तर ने इस बीच 1992 के वर्ल्ड कप को याद किया. उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में कहा, 'सारी कहानी 1992 वर्ल्ड कप जैसी लग रही है. कोई हारेगा, कोई मुकाबला बारिश से धुल जाएगा. किसी को एक अंक मिलेगा, कोई दो अंक हासिल करेगा. पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहेगी. मैं इस बात की उम्मीद करता हूं कि पाकिस्तान की टीम, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल का मुकाबला है, अपना अगला मैच जीत जाए और फाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल करे.' पाकिस्तान ने इमरान खान की कप्तानी में 1992 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था.

'ऐसा भी हो सकता है कि...'

उन्होंने आगे कहा, 'अब देखना होगा कि सेमीफाइनल जीतकर पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनती है या फिर हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम. सेमीफाइनल से बाहर और फिर घर की तैयारी. वैसे ये भी हो सकता है कि हम सारे लोग जो इतनी दुआएं कर रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही फाइनल खेलें और ये भी कि दोनों ही टीमें जहाज में बैठकर शुक्रवार को एक साथ वापस आ रही हों. मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसा ना हो. ऐसा होता है तो फिर टूर्नामेंट एकदम से मर जाएगा. देखते हैं अब जब इतने नजदीक आ गए हैं तो भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल भी हो ही जाए.'

 

भारत के सामने है इंग्लैंड

भारतीय टीम ने सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई. अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम की भिड़ंत इंग्लैंड से 10 नवंबर को होनी है जो मुकाबला एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया ने सुपर-12 राउंड में केवल एक मैच हारा और 4 मैच जीते. वहीं, इंग्लैंड ने ग्रुप-1 से सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया. उसने 5 में से 3 मैच जीते, एक हारा और एक बारिश के कारण रद्द हो गया. 

पाकिस्तान के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम के सामने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की कड़ी चुनौती है. यह मुकाबल आज यानी बुधवार 9 नवंबर को सिडनी के मैदान पर खेला जाना है. पाकिस्तान ने ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में जगह बनाई है तो वहीं न्यूजीलैंड ने ग्रुप-1 में टॉप पर रहते हुए अगले राउंड का टिकट कटाया है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news