T20 World Cup 2024 Winner : 'सफर का यादगार अंत...', अफरीदी से लेकर अख्तर तक.. विराट-रोहित पर किस पाकिस्तानी ने क्या कहा?
Advertisement
trendingNow12315033

T20 World Cup 2024 Winner : 'सफर का यादगार अंत...', अफरीदी से लेकर अख्तर तक.. विराट-रोहित पर किस पाकिस्तानी ने क्या कहा?

29 जून 2024 का दिन भारतीय क्रिकेट में हमेशा याद किया जाएगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 17 साल के लंबे इंतजार के बाद T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती. इस जीत के साथ ही विराट कोहली और रोहित शर्मा के फैंस निराशा से भी भरे नजर आए, क्योंकि इन दोनों दिग्गजों ने T20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया. हालांकि, यह एक न तक दिन तो होना ही था.

T20 World Cup 2024 Winner : 'सफर का यादगार अंत...', अफरीदी से लेकर अख्तर तक.. विराट-रोहित पर किस पाकिस्तानी ने क्या कहा?

Pak Cricketres react on Virat-Rohit T20I Retirement : 29 जून 2024 का दिन भारतीय क्रिकेट में हमेशा याद किया जाएगा. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 17 साल के लंबे इंतजार के बाद T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती. इस जीत के साथ ही विराट कोहली और रोहित शर्मा के फैंस निराशा से भी भरे नजर आए, क्योंकि इन दोनों दिग्गजों ने T20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया. हालांकि, यह एक न तक दिन तो होना ही था. अब दुनियाभर में भारत के वर्ल्ड कप जीतने का जश्न मनाया जा रहा है. क्या वेस्टइंडीज और क्या अमेरिका हर तरफ सिर्फ भारत का नाम पुकारा जा रहा है. इस बीच पाकिस्तान के भी कई क्रिकेटर्स ने भारत को जीत की मुबारकबाद दी. साथ ही कुछ ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 रिटायरमेंट पर भी रिएक्ट किया.

विराट-कोहली हुए T20I से रिटायर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के साथ ही विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दिया. कोहली ने कहा, 'यह मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप था और हम यही हासिल करना चाहते थे. एक दिन आपको लगता है कि आप रन नहीं बना सकते, फिर कुछ चीजें हो जाती हैं.' विराट कोहली के साथ-साथ रोहित शर्मा ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. 

शोएब अख्तर ने शेयर किया वीडियो

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत को वर्ल्ड कप जीतने की मुबारकबाद दी. इस दिग्गज ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो शेयर करते हुए भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनने पर बधाई दी. वहीं, एक अन्य वीडियो पोस्ट करते हुए अख्तर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल रिटायरमेंट पर अपनी बात रखी.

शोएब मलिक ने किया पोस्ट

पाकिस्तानी दिग्गज शोएब मलिक ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'दो आधुनिक क्रिकेट दिग्गजों को सलाम! विराट कोहली और रोहित शर्मा आपकी लगन, जुनून और अविश्वसनीय प्रतिभा ने खिलाड़ियों और फैंस की एक पीढ़ी को प्रेरित किया है. भारतीय क्रिकेट में आपका योगदान हमेशा के लिए इतिहास में दर्ज हो जाएगा. अपनी वेल डिजर्व रिटायरमेंट का आनंद लें! वनडे और टेस्ट क्रिकेट में अपना खेल जारी रखें.'

शाहीन अफरीदी ने भी दी बधाई

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने भी भारत को वर्ल्ड कप जीतने की बधाई दी और विराट कोहली के रिटायरमेंट को लेकर भी पोस्ट किया. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, 'एक उल्लेखनीय टी20I करियर का यादगार अंत. भारत को टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई.' अफरीदी ने रोहित शर्मा के रिटायरमेंट फैसले पर कहा, 'दोनों को शानदार टी20 इंटरनेशनल करियर के लिए बधाई.'

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है. 

vs

Virat Kohli

Social Media Score

Scores
Over All Score 74
Digital Listening Score89
Facebook Score79
Instagram Score89
X Score88
YouTube Score0

vs

Rohit Sharma

Social Media Score

Scores
Over All Score 58
Digital Listening Score69
Facebook Score67
Instagram Score68
X Score67
YouTube Score0

TAGS

Trending news