IND vs BAN: बांग्लादेश में नाइंसाफी का तगड़ा शिकार हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! पूरी टेस्ट सीरीज पानी पिलाकर काटनी पड़ी
Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश में नाइंसाफी का तगड़ा शिकार हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! पूरी टेस्ट सीरीज पानी पिलाकर काटनी पड़ी

Team India: बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज इस मैच विनर खिलाड़ी को बेंच पर बैठकर और पानी पिलाकर काटनी पड़ गई. ये खिलाड़ी टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत माना जाता है, लेकिन उसे बांग्लादेश के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच में खिलाने के लायक भी नहीं समझा गया. 

IND vs BAN: बांग्लादेश में नाइंसाफी का तगड़ा शिकार हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! पूरी टेस्ट सीरीज पानी पिलाकर काटनी पड़ी

India vs Bangladesh: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी हाल ही में खत्म हुए बांग्लादेश दौरे पर नाइंसाफी का तगड़ा शिकार हुआ है. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक भी मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज इस मैच विनर खिलाड़ी को बेंच पर बैठकर और पानी पिलाकर काटनी पड़ गई.

बांग्लादेश में नाइंसाफी का तगड़ा शिकार हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी!

ये खिलाड़ी टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत माना जाता है, लेकिन उसे बांग्लादेश के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच में खिलाने के लायक भी नहीं समझा गया. किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि ये खिलाड़ी बांग्लादेश में बिना कोई टेस्ट मैच खेले ही वापस लौट जाएगा. टेस्ट क्रिकेट में भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार शार्दुल ठाकुर को बांग्लादेश के खिलाफ एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया गया है.

पूरी टेस्ट सीरीज पानी पिलाकर काटनी पड़ी

शार्दुल ठाकुर टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. शार्दुल ठाकुर ने अपने छोटे से टेस्ट करियर में बहुत इम्प्रेस किया है. शार्दुल ठाकुर ने अभी तक भारत के लिए 8 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24.44 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 27 विकेट झटके हैं. टेस्ट क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर के नाम 1 पांच विकेट हॉल लेने का भी रिकॉर्ड है. टेस्ट क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर का बेस्ट बॉलिंग परफॉरमेंस 61 रन देकर 7 विकेट रहा है. 

इस प्लेयर की वजह से भारत ने रचा था इतिहास 

शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए 8 टेस्ट मैचों में 254 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर की सबसे यादगार टेस्ट पारी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2021 गाबा टेस्ट में रही थी. 15 से 19 जनवरी 2021 तक खेले गए इस टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में टीम इंडिया के लिए नंबर 8 पर उतरते हुए 67 रन बनाए थे, जिससे भारत ने इस टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत की नींव रखी थी. इस टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में 3 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट झटके थे. टीम इंडिया ने तब 33 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को गाबा ब्रिस्बेन के मैदान पर टेस्ट मैच हराकर इतिहास रचा था.

Trending news