Indian Cricket : वर्ल्ड कप से पहले भारत के नाम बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा!
Advertisement

Indian Cricket : वर्ल्ड कप से पहले भारत के नाम बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा!

Indian Cricket Team : भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार रविवार को कुछ ऐसा हुआ, जिसकी फैंस को जरा भी उम्मीद नहीं थी. ये सब ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में हुआ, जब भारतीय टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड लिखा गया. 

Indian Cricket : वर्ल्ड कप से पहले भारत के नाम बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा!

Indian Team Lost to Bangladesh : भारतीय क्रिकेट टीम ने फैंस को कई बार जश्न के मौके दिए हैं. दो बार वनडे वर्ल्ड कप, एक बार टी20 विश्व खिताब और भी ना जाने कितने ऐसे ही पल भारतीय फैंस के हिस्से आए हैं. हालांकि रविवार को कुछ ऐसा हुआ, जिसकी फैंस को जरा भी उम्मीद नहीं थी. ये सब ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में हुआ, जब भारतीय टीम के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. 

ढाका में मिली करारी हार

भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मीरपुर में खेला गया. शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मुकाबले में बारिश ने खलल डाला जिसका खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा. बांग्लादेशी टीम 53 ओवर में 152 रन बनाकर ऑउट हो गई लेकिन टीम इंडिया से ये आसान सा लक्ष्य भी हासिल नहीं हो सका. भारतीय टीम 113 रन बनाकर ऑलआउट हुई और डकवर्थ लुईस नियम के तहत 40 रन से मैच हार गई. 

क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

वर्षा बाधित इस मैच में बांग्लादेश ने जरूर जीत दर्ज की लेकिन भारतीय फैंस को बड़ा झटका लगा. डकवर्थ लुईस नियम के तहत हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम को 40 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. आज से पहले कभी भी भारतीय महिला टीम वनडे में बांग्लादेश से नहीं हारी थी. अब ये इतिहास बदल गया. बांग्लादेशी टीम ने पहली बार भारत को वनडे इंटरनेशनल मैच में हराया. 

भारत की सारी बैटर फेल

बांग्लादेशी टीम के लिए सबसे ज्यादा 39 रन कप्तान निगार सुल्ताना ने बनाए. उन्होंने 64 गेंदों का सामना किया और 3 चौके जड़े. फरजाना हक और कप्तान सुल्ताना के बीच अच्छी पार्टनरशिप हुई. फरजाना ने 45 गेंदों पर 5 चौकों की बदौलत 27 रन जोड़े. ली. टीम इंडिया को जीत के लिए 153 की जरूरत थी लेकिन उसकी बल्लेबाजी फ्लॉप रही. दीप्ति शर्मा 20 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं. ओपनर प्रिया पुनिया ने 10, उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने 11, यास्तिका भाटिया ने 15 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने महज 5 रन बनाए. बांग्लादेश की मारूफा अख्तर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने इस मुकाबले में कुल 4 विकेट झटके.

Trending news