Shakib Al Hasan: श्रीलंका के खिलाफ हारकर भी शाकिब ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले एशिया के पहले खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11331612

Shakib Al Hasan: श्रीलंका के खिलाफ हारकर भी शाकिब ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले एशिया के पहले खिलाड़ी

BAN vs SL: श्रीलंका ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया. लेकिन बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. शाकिब ऐसा करने वाले एशिया के पहले क्रिकेटर बने हैं. 

Twitter

BAN vs SL Asia Cup 2022: श्रीलंका ने बांग्लादेश को रोमांचक मैच में दो विकेट से हराकर सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया. श्रीलंका ने चार साल बाद बांग्लादेश के खिलाफ अपना बदला भी पूरा कर लिया. श्रीलंका के लिए बल्लेबाजों ने आखिरी में बेहतरीन खेल दिखाया और मैच को अपने पक्ष में कर लिया. लेकिन मैच हारने के बाद भी बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.  

शाकिब ने बनाया रिकॉर्ड 

एशिया कप 2022 में श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने एक खास मुकाम हासिल किया. वह टी20 क्रिकेट (घरेलू, लीग और इंटरनेशनल) में 6000 रन बनाने और 400 से ज्यादा विकेट हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर बन गए हैं और ऐसा करने वाले एशिया के पहले क्रिकेटर बने हैं. उनसे पहले वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो ये करिश्मा कर चुके हैं. शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ चार ओवर में 31 रन दिए. वहीं, उन्होंने बल्लेबाजी में 22 गेंदों में 24 रन बनाए, जिसमें तीन चौके लगाए. 

धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर 

शाकिब अल हसन विस्फोटक बैटिंग और कातिलाना गेंदबाजी में माहिर हैं. उन्होंने अपने दम पर वेस्टइंडीज टीम को कई मैच जिताए हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. शाकिब अल हसन बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते हैं. टी20 क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं. शाकिब ने बांग्लादेश के लिए 63 टेस्ट, 221 वनडे मैच और 101 टी20 मैच खेले हैं. 

एशिया कप से बाहर हुआ बांग्लादेश 

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 183 रन बनाए. मोहदीक हुसैन ने आखिरी में तोबड़तोड़ रन बनाकर बांग्लादेश को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. हुसैन ने 9 गेंदों में 24 रन बनाए. श्रीलंका की ओपनिंग जोड़ी ने बहुत ही सधी हुई शुरुआत दिलाई. दासुन शानाका ने 33 गेंदों में 45 रन बनाए. इससे पहले कुसल मेंडिस ने 37 गेंदों में 60 रन बनाए, जिसमें चार चौके और तीन लंबे छक्के लगाए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news