Team India: क्रिकेट के इस अनोखे शॉट पर लगेगा बैन? अश्विन के बाद इस दिग्गज ने भी उठाई ये मांग
Advertisement

Team India: क्रिकेट के इस अनोखे शॉट पर लगेगा बैन? अश्विन के बाद इस दिग्गज ने भी उठाई ये मांग

Ravichandran Ashwin On Switch Hit: रविचंद्रन अश्विन ने हाल ही में क्रिकेट के एक नियम को बदलने की मांग की थी. अश्विन के इस बयान के बाद एक दिग्गज खिलाड़ी ने भी एक शॉट पर बैन लगाने की मांग की है. 

Photo (BCCI)

Ravichandran Ashwin On Switch Hit: क्रिकेट में रन बटोरने के लिए बल्लेबाज आए दिन कोई ना कोई अनोखा शॉट खेलते रहते हैं. हाल ही में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि बल्लेबाज स्विच हिट खेलने जाए और गेंद अगर पैड पर लग जाए तो एलबीडब्‍ल्‍यू आउट (LBW Out) दे देना चाहिए. अब न्‍यूजीलैंड के एक पूर्व ऑलराउंडर ने तो इस शॉट पर बैन लगाने तक की बात कर दी है. 

इस दिग्गज ने दिया ये बड़ा बयान 

रविचंद्रन अश्विन के बाद अब न्‍यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्‍कॉट स्टायरिस (Scott Styris) ने स्विच हिट पर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि क्रिकेट में स्विच हिट शॉट को बैन कर देना चाहिए. मौजूदा नियमों के अनुसार अगर गेंद लेग स्टंप के बाहर टप्पा खाई है तो इसके विकेटों पर लगने की पूरी संभावना होने के बावजूद बल्लेबाज को LBW आउट नहीं दिया जा सकता. यह बल्लेबाजों के लिए ‘ब्लाइंड स्पॉट’ माना जाता है. स्‍कॉट स्टायरिस ने अश्विन के इस बयान के बाद अब एक और बड़ा बयान दिया है. 

अश्विन से सहमत नहीं ये दिग्गज

स्टायरिस ने स्पोर्ट्स ओवर द टॉप प्रोग्राम में कहा, 'अश्विन ने जो पॉइंट उठाए उनमें से मुझे काफी कुछ पॉइंट पसंद आए. लेकिन मैं उनके द्वारा बताए गए समाधान से पूरी तरह से असहमत हूं. स्विच हिट देखने में कई बार मजा आता है लेकिन मुझे लगता है कि इसे पूरी तरह से बैन कर देना चाहिए. कप्तान और गेंदबाजों के लिए नियम हैं कि वह कितने फील्डर कहां रख सकते है, कितने फील्डर पॉइंट के पीछे होंगे, कितने लेग लाइड में होंगे, ये सभी चीजें.'

आर अश्विन ने दिया था ये बयान

हाल ही में अश्विन ने अपने यू्ट्यूब चैनल पर कहा था, 'बल्लेबाजों को स्विच हिट लगाने दीजिए, लेकिन उनके चूकने पर हमें LBW का मौका दीजिए. अगर बल्लेबाज पलट गया है तो आप कैसे कह सकते हैं कि वह LBW नहीं है. अगर उन्होंने खेल के सभी फॉर्मेट में आउट देना शुरू कर दिया तो गेंदबाजी और बल्लेबाजी के बीच कुछ बराबरी स्थापित की जा सकेगी.’

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news