Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने पूछे अजब-गजब ये 4 सवाल, जवाब देने में चकरा जाएगा सिर
Advertisement
trendingNow11871105

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने पूछे अजब-गजब ये 4 सवाल, जवाब देने में चकरा जाएगा सिर

Hindi Diwas 2023: भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने हिंदी दिवस के मौके पर फैंस से 4 रोचक सवाल पूछे हैं, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं.

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने पूछे अजब-गजब ये 4 सवाल, जवाब देने में चकरा जाएगा सिर

Sachin Tendulkar Viral Post: पूरा भारत आज 14 सितंबर को हिंदी दिवस मना रहा है. सोशल मीडिया पर भारतीय हिंदी दिवस को अपने-अपने अंदाज में सेलिब्रेट कर रहे हैं. वहीं, मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर ने भी इस मौके पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जो काफी वायरल हो रहा है. सचिन तेंदुलकर ने इस खास मौके पर फैंस से 4 रोचक सवाल पूछे हैं, जिनका जवाब देना हर किसी के लिए आसान नहीं है.

तेंदुलकर ने पूछे अजब-गजब ये 4 सवाल

सचिन तेंदुलकर अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं. हिंदी दिवस के मौके पर उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा, क्या आप मुझे बता सकते हैं, नीचे दिए गए क्रिकेट के शब्दों को हिंदी में क्या कहते हैं.' ये 4 शब्द अंपायर, विकेटकीपर, फील्डर और हेल्मट हैं. फैंस ने सचिन तेंदुलकर के इस पोस्ट पर तरह-तरह के रोचक जवाब दिए हैं.

आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के फैन पेज ने इस सवाल का जवाब देते हुए लिखा-

Umpire: विपंच
Wicket-keeper: फटकी का रखवाला
Fielder: क्षेत्ररक्षक
Helmet: शिरस्त्राण

सचिन तेंदुलकर का शानदार करियर

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में की थी. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान वनडे में 18,426 और टेस्ट में 15,921 रन बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम वनडे में 49 शतक और टेस्ट में 51 शतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है.

 

Trending news