IND vs AUS: 28 नवंबर को ऋतुराज के सामने अब हर कोई बॉलिंग से डरेगा! गुवाहाटी में रच दिया इतिहास
trendingNow11983237

IND vs AUS: 28 नवंबर को ऋतुराज के सामने अब हर कोई बॉलिंग से डरेगा! गुवाहाटी में रच दिया इतिहास

Ruturaj Gaikwad Century: भारत के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के लिए 28 नवंबर की तारीख अब बेहद खास बन गई है. इतना तो तय है कि इस तारीख पर उनके सामने गेंदबाजी करने वाले बॉलर्स डरने लगेंगे. ऋतुराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 मैच में ऋतुराज ने 123 रनों की तूफानी पारी खेली.

IND vs AUS: 28 नवंबर को ऋतुराज के सामने अब हर कोई बॉलिंग से डरेगा! गुवाहाटी में रच दिया इतिहास

Ruturaj Gaikwad Century: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने मंगलवार को कमाल कर दिखाया. उनके लिए 28 नवंबर की तारीख अब बेहद खास बन गई है. इतना तय है कि इस तारीख पर उनके सामने गेंदबाजी करने वाले बॉलर्स डरने लगेंगे. ऋतुराज ने गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में 123 रनों की तूफानी पारी खेली और भारत को मजबूती दी.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 223 का टारगेट

गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी को उतरी. उसके 2 विकेट 24 रन तक गिर गए, फिर ऋतुराज और सूर्यकुमार ने पारी को संभाला. भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 222 रन बनाए. ओपनर ऋतुराज ने 57 गेंदों पर 13 चौके और 7 छक्के लगाकर 123 रनों की नाबाद पारी खेली. कप्तान सूर्यकुमार ने 39 रन का योगदान दिया जबकि तिलक वर्मा ने 31 रनों की नाबाद पारी खेली.

टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक

पारी के अंतिम ओवर की शुरुआती गेंद पर ऋतुराज ने छक्का लगाकर अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जमाया. ग्लेन मैक्सवेल की इस गेंद को ऋतुराज ने डीप मिड-विकेट दिशा में छक्के के लिए भेजा. इसी के साथ उन्होंने हेलमेट उतारा और शतक का जश्न मनाया. उन्होंने साथ ही दर्शकों का अभिवादन भी स्वीकार किया. इस ओवर में कुल 30 रन बने. ऋतुराज ने अगली बॉल पर चौका लगााया जो नो बॉल रही. फिर चौथी और 5वीं गेंद पर लगातार छक्के जमाए. अंतिम गेंद पर भी गायकवाड़ ने चौका जड़ा. 

28 नवंबर क्यों है खास?

28 नवंबर ही वो तारीख है जब पिछले साल ऋतुराज गायकवाड़ ने लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा था. ये वही मैच था, जिसमें गायकवाड़ ने ओवर में 7 छक्के जड़े थे. 28 नवंबर 2022 को महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मैच खेला गया. इसी मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने एक नो बॉल समेत 7 छक्के जड़े. ओवर की कोई भी गेंद ऐसी नहीं रही, जो हवाई अंदाज में बाउंड्री पार नहीं गई. ऋतुराज ने उस मैच में दोहरा शतक भी जड़ा. उन्होंने 159 गेंदों की अपनी पारी में 16 छक्के और 10 चौके लगाते हुए कुल 220 रन बनाए व नाबाद लौटे.

2021 में किया था डेब्यू

ऋतुराज ने 2021 में टी20 के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में भारत के लिए अपने करियर का पहला टी20 मैच खेला. फिर 2022 में वनडे डेब्यू साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से लखनऊ में किया. उन्होंने अभी तक 4 वनडे में 106 जबकि 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1 शतक और 3 अर्धशतकों की मदद से कुल 458 रन बनाए हैं.

Trending news