Team India: टीम इंडिया की ताकत ही बन गई सबसे बड़ी कमजोरी, वनडे वर्ल्ड कप में ना पड़ जाए भारी!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया की ताकत ही बन गई सबसे बड़ी कमजोरी, वनडे वर्ल्ड कप में ना पड़ जाए भारी!

Indian Team: भारतीय टीम के तीन प्लेयर्स बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इन प्लेयर्स की खराब फॉर्म का खामियाजा टीम इंडिया को हारकर चुकाना पड़ रहा है. ऐसे में वनडे वर्ल्ड कप से भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

Twitter

Indian Cricket Team: भारतीय टीम इस समय बहुत ही खराब दौर से गुजर रही है, क्योंकि भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ भी वनडे सीरीज में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 1-0 से गंवानी पड़ी थी. भारतीय टीम बहुत ही खराब प्रदर्शन कर रह रही है. ऐसे में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. टीम इंडिया की हार में कई अहम कारण रहे, लेकिन टीम इंडिया के तीन स्टार बल्लेबाज बड़े मौकों पर बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. कभी ये तीन बल्लेबाज टीम इंडिया की बड़ी ताकत रहे हैं, लेकिन आज कमजोरी बन गए हैं. आइए जानते हैं, इनके बारे में. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे ये प्लेयर्स 

साल 2017 से साल 2019 तक टीम इंडिया के लिए विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया था. इन सालों में कोहली ने बल्ले से जहां 17 वनडे शतक, तो वहीं रोहित शर्मा ने 18 शतक लगाए थे. धवन ने भी कई अहम मौकों पर टीम इंडिया को जीत दिलाई है. लेकिन साल 2020 के बाद इन तीनों दिग्गज खिलाड़ियों का बल्ला रूठ गया है. जब भी टीम इंडिया को जरूरत होती है ये प्लेयर आउट होकर पवेलियन लौट जाते हैं. जिससे बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता है और टीम इंडिया की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर जाती है. 

नहीं लगा पाए शतक 

साल 2020 के बाद से ही शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. सिर्फ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही एक सेंचुरी जड़ पाए हैं. भारतीय बल्लेबाजी इन तीनों ही बल्लेबाजों के ऊपर ही काफी हद तक टिकी हुई है. जब टॉप ऑर्डर अच्छा प्रदर्शन अच्छा प्रदर्शन करता है, तो भारतीय टीम को जीत नसीब होती है. वरना शर्मनाक हार का सामना करना पड़ता है. 

वनडे वर्ल्ड कप में ना बन जाए चुनौती 

अगर ये तीनों ही खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप से पहले अपनी लय नहीं पाते हैं, तो टीम इंडिया की परेशानी बढ़ सकती है. रोहित शर्मा और शिखर धवन के ऊपर भारतीय टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने की अहम जिम्मेदारी है, लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. अगर भारत को तीसरी बार वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करनी है, तो रोहित, शिखर और विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करनी होगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news