Asia Cup 2023: बांग्लादेश से मैच हारने पर बुरी तरह भड़के कप्तान रोहित! इसे बताया टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार
Advertisement
trendingNow11873611

Asia Cup 2023: बांग्लादेश से मैच हारने पर बुरी तरह भड़के कप्तान रोहित! इसे बताया टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार

IND vs BAN: कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में बांग्लादेश ने भारत को 6 रन से मात दे दी. रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा और शुभमन गिल जैसे स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने घुटने टेक दिए. 

Asia Cup 2023: बांग्लादेश से मैच हारने पर बुरी तरह भड़के कप्तान रोहित! इसे बताया टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार

Rohit Sharma Statement: कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में बांग्लादेश ने भारत को 6 रन से मात दे दी. रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा और शुभमन गिल जैसे स्टार खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया ने बांग्लादेश के सामने घुटने टेक दिए. बांग्लादेश के हाथों 6 रन से करारी हार झेलने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बेहद नाराज नजर आए. कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की इस तरह की हार से बिल्कुल भी खुश नहीं हैं.

बांग्लादेश से मैच हारने पर बुरी तरह भड़के कप्तान रोहित!

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, 'अक्षर पटेल ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन मैच फिनिश नहीं कर सके. इसका श्रेय बांग्लादेश के गेंदबाजों को जाता है. हमने इस मैच को कैसे खेला, इस पर कोई समझौता नहीं होगा. अक्षर पटेल ने अपना चरित्र दिखाया, लेकिन मैच फिनिश नहीं कर सके. शुभमन गिल का शतक शानदार था. वह जानता है कि वह कैसे खेलना चाहता है. वह टीम के लिए क्या करना चाहता है, वह इस पर बिल्कुल स्पष्ट है. पिछले साल से शुभमन गिल के फॉर्म को देखें. नई गेंद के खिलाफ काफी मजबूत, वास्तव में कड़ी मेहनत करता है, शुभमन गिल के लिए कोई वैकल्पिक अभ्यास नहीं है.' रोहित शर्मा ने कहा, 'हम बड़ी तस्वीर को ध्यान में रखते हुए कुछ खिलाड़ियों को समय देना चाहते थे.'

मल्टी-नेशन वनडे टूर्नामेंट में बांग्लादेश की भारत पर जीत

5 विकेट से - पोर्ट ऑफ स्पेन, क्रिकेट वर्ल्ड कप 2007
5 विकेट से - मीरपुर, एशिया कप 2012
6 रन से - कोलंबो (आरपीएस), एशिया कप 2023

भारत बनाम बांग्लादेश वनडे में सर्वाधिक विकेट

29 - शाकिब अल हसन
25 - मुस्ताफिजुर रहमान
23 - मशरफे मुर्तजा
18 - मोहम्मद रफीक
16 - अजित अगरकर

टीम इंडिया की करारी हार 

बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 265 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 266 रनों का टारगेट रखा है. बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए, जबकि तौहीद हृदय ने 54 रनों की पारी खेली. भारत के लिए तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए. अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा और प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 विकेट झटके. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 50 ओवर में 259 रन पर ऑलआउट हो गई और बांग्लादेश ने ये मैच जीत लिया. 

Trending news