IND vs ENG T20 WC 2024: रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के जख्म पर ठोकी कील, अब इंग्लैंड की बारी, 2 साल पहले...
Advertisement
trendingNow12308337

IND vs ENG T20 WC 2024: रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के जख्म पर ठोकी कील, अब इंग्लैंड की बारी, 2 साल पहले...

India vs England T20 World Cup 2024: वनडे वर्ल्ड कप से भरे बैठे फैंस के दिलों को ठंडक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहुंच चुकी है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के जख्म पर कील ठोक मेगा इवेंट से बाहर ढकेल दिया. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया से अपने एक-एक आंसू का बदला लेने के बाद अब इंग्लैंड के लिए कमर कस रहे होंगे. 

 

Rohit Sharma

IND vs ENG T20 World Cup 2024: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से भरे बैठे फैंस के दिलों को ठंडक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहुंच चुकी है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के जख्म पर कील ठोक मेगा इवेंट से बाहर ढकेल दिया. कंगारुओं को पहले अफगानिस्तान ने रौंदा उसके बाद रोहित शर्मा ने दिन में तारे दिखा दिए. हिटमैन ने बुरी तरह तुड़ाई कर अपने उस एक-एक आंसू का बदला लिया जो वनडे वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में गिरे थे. अब हिटमैन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिले जख्म को भी भरने के लिए तैयार होंगे. इस वर्ल्ड कप में भी वही संयोग बन चुका है. 

बदला लेने के मूड में रोहित!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हिटमैन ने स्टार्क समेत ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बुरी तरह पिटाई की. महज 19 गेंद में फिफ्टी ठोक उन्होंने रिकॉर्ड्स की बौछार कर दी. हालांकि, इससे पहले हिटमैन पुराने टच में नजर नहीं आ रहे थे. अब रोहित सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार का बदला लेने के लिए तैयार हैं. उस सीजन भी टीम इंडिया जीत के रथ पर सवार नजर आई थी. लेकिन नॉकआउट मुकाबले में इंग्लैंड ने टीम इंडिया के मंसूबों पर पानी फेर दिया था. 

ये भी पढ़ें.. IND vs ENG T20 WC 2024: भारत या इंग्लैंड.. गयाना में किसका दबदबा? टीम इंडिया के लिए 2 गुड न्यूज, फाइनल की टिकट पक्की!

10 विकेट से हार का बदला

ग्रुप-1 से भारतीय टीम ने टॉप पर फिनिश करते हुए सेमीफाइनल में जोरदार एंट्री की. वहीं, इंग्लैंड ने दूसरे ग्रुप में दूसरे स्थान पर फिनिश किया. 27 जून को दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला गयाना में खेला जाना है. रोहित शर्मा इंग्लैंड से टी20 वर्ल्ड कप 2022 वाला हिसाब बराबर करना चाहेंगे. इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में ही भारत को 10 विकेट से रौंद दिया था. उस दौरान जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स ने तूफानी अर्धशतकीय पारियां खेली थी. 

टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला 27 जून को गयाना में होना है. इस मैच पर बारिश का साया है. 27 जून को गयाना में 88 प्रतिशत बारिश की संभावना है. ऐसे में यदि मुकाबल रद्द होता है तो टीम इंडिया की सीधी फाइनल में एंट्री होगी. आईसीसी ने दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है. मुकाबला रद्द होने पर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर फिनिश करने वाली टीम को फाइनल का टिकट दिया जाएगा. 

Trending news