Virat Kohli: रोहित से पूछा- आप और विराट टी20 में क्यों नहीं खेल रहे, जवाब सुन हर कोई हक्का-बक्का!
Advertisement

Virat Kohli: रोहित से पूछा- आप और विराट टी20 में क्यों नहीं खेल रहे, जवाब सुन हर कोई हक्का-बक्का!

Team India: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल पूछा गया- आप और विराट कोहली टी20 फॉर्मेट में क्यों नहीं खेलते हैं. इसके जवाब में रोहित ने एक और खिलाड़ी का नाम ले लिया. इससे वहां मौजूद हर कोई हक्का-बक्का हो गया.

Virat Kohli: रोहित से पूछा- आप और विराट टी20 में क्यों नहीं खेल रहे, जवाब सुन हर कोई हक्का-बक्का!

Indian Captain Rohit Sharma Statement : भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. इससे पहले टीम ने वेस्टइंडीज को टेस्ट और वनडे सीरीज में मात दी. इस सीरीज में रोहित और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया गया है. रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल पूछा गया- आप और विराट कोहली टी20 फॉर्मेट में क्यों नहीं खेलते हैं. इसके जवाब में रोहित का जवाब सुन हर कोई हक्का-बक्का हो गया.

हार्दिक कर रहे हैं टीम की कप्तानी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया है कि वह और विराट कोहली पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच क्यों नहीं खेल रहे हैं. रोहित की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या छोटे फॉर्मेट में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. टीम मैनेजमेंट ने टी20 में युवा खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है क्योंकि रोहित, कोहली और केएल राहुल उनके प्लान में नहीं दिख रहे हैं. रोहित ने कहा कि पिछले साल सीनियर खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के कारण वनडे फॉर्मेट से चूक गए थे और इस साल भी 50 ओवर के वर्ल्ड कप के साथ ऐसा ही कर रहे हैं.

रोहित ने बताई वजह

रोहित ने मुंबई के एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से कहा, 'पिछले साल भी हमने यही किया था. टी20 वर्ल्ड कप था, इसलिए हमने वनडे क्रिकेट नहीं खेला. अब भी हम वही कर रहे हैं, वनडे वर्ल्ड कप इसी साल होना है, इसलिए हम टी20 फॉर्मेट में नहीं खेल रहे हैं.' 

'आपने जडेजा के बारे में नहीं पूछा'

भारतीय कप्तान ने बताया कि उनके और रोहित के अलावा रवींद्र जडेजा भी वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन कोई भी इस पर सवाल नहीं उठा रहा है. उन्होंने कहा, 'आप सब कुछ खेलकर विश्व कप के लिए तैयार नहीं रह सकते. हमने दो साल पहले यह फैसल लिया था. (रवींद्र) जडेजा भी टी20 नहीं खेल रहे हैं, आपने उनके बारे में नहीं पूछा? मैं फोकस (खुद पर और विराट पर) के बारे में समझता हूं लेकिन जडेजा भी नहीं खेल रहे हैं.'

चोट से लगता है डर

रोहित ने आगे कहा, 'यह विश्व कप वर्ष है; हम सभी को तरोताजा रखना चाहते हैं; पहले से ही हमारी टीम में इतनी चोटें थीं कि अब मुझे चोटों से डर लगता है.' रोहित ने खुलासा किया कि टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट पर बीसीसीआई के साथ चर्चा की थी. बता दें कि वर्ल्ड कप से पहले लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी अनुपलब्ध हैं और रोहित ने कहा कि वह अब प्लेयर्स की चोट से डरते हैं. उन्होंने हालांकि खिलाड़ियों को आराम देने के महत्व पर जोर दिया.

Trending news