IND vs AUS: रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 को लेकर खोल दिया बड़ा राज, इन प्लेयर्स का कट सकता है पत्ता!
Advertisement

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 को लेकर खोल दिया बड़ा राज, इन प्लेयर्स का कट सकता है पत्ता!

Rohit Sharma Statement: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का मुकाबला चेन्नई में खेला जाना है. इस मैच को लेकर तमाम तैयारियां हो चुकी हैं और फैंस को बस मैदान पर रोमांच का इंतजार है. इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 को लेकर बड़ा राज खोल दिया.

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 को लेकर खोल दिया बड़ा राज, इन प्लेयर्स का कट सकता है पत्ता!

Rohit Sharma Statement, Playing 11: भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. ये मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा. फैंस को बेसब्री से इस मुकाबले का इंतजार है. इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्लेइंग-11 को लेकर बड़ा राज खोल दिया.

3 स्पिनरों को मिलेगी जगह!

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप में जब टीम अपने पहले मैच के लिए मैदान में उतरेगी तो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की तेज गेंदबाजी के कारण उनके पास प्लेइंग-11 में 3 स्पिनरों को शामिल करने का ऑप्शन होगा. भारत के पास बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा हैं. रोहित ने संकेत दिया कि ये तीनों चेपॉक में अंतिम एकादश में शामिल हो सकते हैं.चेन्नई की पिच को स्पिनरों के लिए मददगार माना जाता है.

रोहित ने कही ये बात

जब रोहित से प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा गया कि क्या वह टीम में स्पिनरों की तिकड़ी को शामिल करने के बारे में सोच रहे है तो उन्होंने कहा, ‘हां, मेरा मतलब है कि हमारे पास ये ऑप्शन हैं जहां हम 3 स्पिनरों को खिलाने का जोखिम उठा सकते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि मैं हार्दिक को वास्तव में कामचलाऊ तेज गेंदबाज नहीं मानता हूं. वह एक पूर्ण पेसर हैं, जो अच्छी गति से गेंदबाजी करते हैं. इससे हमें तीन स्पिनरों और तीन पेसर के साथ खेलने का विकल्प मिलता है.’ जाहिर तौर पर, अश्विन की टीम में मौजूदगी से टीम को बल्लेबाजी में भी गहराई मिलेगी. रोहित ने कहा कि इससे टीम को संतुलन मिलता है. हमें 8वें नंबर पर बल्लेबाजी का ऑप्शन मिल जाता है.’

'9-10 खिलाड़ी ज्यादातर मैच खेलेंगे'

रोहित प्लेइंग-11 में ज्यादा बदलाव करने से बचने के बारे में जाने जाते हैं. ऐसे में उन्होंने संकेत दिया कि विश्व कप के दौरान अगर फिटनेस की समस्या नहीं हुई तो टीम के 9-10 खिलाड़ी ज्यादातर मैच खेलेंगे. प्लेइंग-11 में एक-दो बदलाव परिस्थितियों के आधार पर हो सकते हैं. भारतीय कप्तान ने कहा, ‘हम निश्चित रूप से एक ऐसी टीम बनना चाहते हैं जहां हम सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग-11 उतारना चाहते हैं लेकिन आप अपने सामने मौजूद परिस्थितियों के आधार पर अपना सर्वश्रेष्ठ एकादश चुन सकते हैं. जहां धीमे गेंदबाजों को थोड़ी सहायता मिलती है, वहां आपको उन धीमे गेंदबाजों की जरूरत होगी.’ (एजेंसी से इनपुट)

Trending news