IND vs BAN: सीरीज हारने के बाद और बढ़ीं भारत की मुश्किलें, तीसरे ODI मैच से बाहर हुए ये 3 प्लेयर्स
Advertisement

IND vs BAN: सीरीज हारने के बाद और बढ़ीं भारत की मुश्किलें, तीसरे ODI मैच से बाहर हुए ये 3 प्लेयर्स

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा. लेकिन इससे पहले ही टीम इंडिया की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. भारत के 3 स्टार प्लेयर्स तीसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं. 

Twitter

India vs Bangladesh 3rd ODI: भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. भारत को पहले वनडे मैच में 1 विकेट से और दूसरे मुकाबले में 5 रन से हार का मुंह देखना पड़ा. अब तीसरे वनडे मैच से पहले ही भारतीय टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है. टीम इंडिया के तीन स्टार खिलाड़ी तीसरे वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में क्लीन स्वीप से बचने के लिए भारतीय बल्लेबाजों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी.  

कोच द्रविड़ ने दिया ये अपडेट 

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘रोहित, कुलदीप और दीपक चाहर तीसरे मैच में नहीं खेलेंगे. रोहित मुंबई लौटेंगे और विशेषज्ञ को दिखाएंगे कि उनकी ऊंगली की चोट कैसी है. हम इस स्थिति में नहीं हैं कि बता सकें कि वह टेस्ट सीरीज में खेल पायेगा या नहीं. यह जल्दबाजी होगी.’ तीन बड़े प्लेयर्स का तीसरे वनडे मैच से बाहर होना. टीम इंडिया के लिए किसी झटके से कम नहीं है. 

रोहित शर्मा ने की पुष्टि 

रोहित शर्मा ने खुद ‘डिस्लोकेशन’ की पुष्टि की है तो उन्हें नेट में बल्लेबाजी शुरू करने में कम से कम तीन से चार हफ्तों का समय लगेगा. दूसरी स्लिप में फील्डिंग कर रहे रोहित ने मोहम्मद सिराज के पारी के दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर अनामुल हक का कैच छोड़ा और इस दौरान गेंद लगने से उनके बाएं हाथ से खून निकलने लगा. उन्हें स्कैन के लिए ढाका अस्पताल ले जाया गया और शुरुआती उपचार के दौरान चोटिल हिस्से में कई टांके लगाने पड़े.

BCCI ने किया ये ट्वीट 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट किया, ‘दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लगी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनका आकलन कर रही है. उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है.’ रोहित चोटिल होने के बावजूद दूसरे वनडे में नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे.

दीपक चाहर हुए बाहर 

हमेशा चोटों की समस्या से जूझने वाले दीपक चाहर दूसरे वनडे में गेंदबाजी करते हुए ‘हैमस्ट्रिंग’ में जकड़न के कारण अपने कोटे के केवल तीन ओवर ही गेंदबाजी कर पाए. बल्कि पिछले चार महीनों में यह तीसरी बार है जब वह चोटिल हुए हैं. वह हैमस्ट्रिंग और पीठ की चोट के कारण करीब छह महीनों तक क्रिकेट से दूर रहे, जिसमें वह आईपीएल भी नहीं खेल सके. वापसी में जिम्बाब्वे के खलाफ एक मैच में वह असहज महसूस कर रहे थे और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भी जिसमें से उन्हें हटना पड़ा. चोट की वजह से वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए थे. 

कुलदीप सेन की पीठ में है जकड़न 

पहले वनडे में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को पीठ में जकड़न के कारण दूसरे वनडे की टीम से बाहर कर दिया गया था. अब तीसरे वनडे मैच से बाहर हो गए हैं. रोहित ने कहा, ‘चोटों से जुड़ी कुछ चिंताएं हैं, हमें इसकी तह तक पहुंचना होगा. इनकी निगरानी करने की कोशिश करनी होगी क्योंकि इसे समझना महत्वपूर्ण है.’ उन्होंने कहा, ‘जब आप भारत के लिए खेलते हो तो आपको शत प्रतिशत फिट होना चाहिए. हमें उनका कार्यभार देखना होगा क्योंकि हम देश के लिए आधे फिट खिलाड़ियों को नहीं खिला सकते.’

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news