Rishabh Pant: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट से टीम इंडिया को तगड़ा नुकसान! मैदान पर इस वजह से रोहित को आएगी हर गेंद पर याद
Advertisement

Rishabh Pant: ऋषभ पंत के एक्सीडेंट से टीम इंडिया को तगड़ा नुकसान! मैदान पर इस वजह से रोहित को आएगी हर गेंद पर याद

Rishabh Pant Car Accident: ऋषभ पंत को कार-एक्सीडेंट में कई जगह चोट आई हैं. हालांकि उनका दिमाग और रीढ़ (ब्रेन और स्पाइनल कोर्ड) एमआरआई स्कैन में पूरी तरह सामान्य हैं लेकिन माना जा रहा है कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में वक्त लगेगा.

rishabh pant (instagram)

Indian Cricket Team Series in 2023: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह एक हादसे का शिकार हो गए. उनकी कार का उत्तराखंड में रुड़की के पास एक्सीडेंट हो गया. इस एक्सीडेंट में पंत को कई जगह चोट आई हैं. इसका नुकसान उन्हें तो होगा ही, साथ ही टीम इंडिया के लिए भी परेशानी हो गई है. दरअसल, जिस तरह की चोट उन्हें लगी हैं, ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में वक्त लगेगा. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा भी पंत की मौजूदगी को मिस करेंगे. 

पंत का कई सीरीज से बाहर होना तय

भारतीय टीम अब नए साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से करेगी. इस सीरीज में पंत को चुना नहीं गया था. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम फरवरी में भारत दौरे पर आएगी. नागपुर में 9 फरवरी से सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाना है. पंत उस सीरीज को पूरी तरह मिस करेंगे. वह इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. इस सीरीज के दौरान दिल्ली और धर्मशाला में भी मैच खेले जाएंगे. पंत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालते हैं. 

IPL से भी बाहर

दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है क्योंकि पंत ना सिर्फ टीम की कप्तानी संभालते बल्कि बतौर विकेटकीपर भी खेलते. पंत का आईपीएल तक फिट होना भी संभव नहीं लग रहा है. आईपीएल का अगला सीजन मार्च-जून में खेला जाना है. ऐसे में पंत के ना होने से दिल्ली को ना सिर्फ विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर बल्कि कप्तान के रूप में भी नुकसान हुआ है. 

WTC फाइनल में भी खेलना मुश्किल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जून में खेला जाना है. हालांकि अभी तारीख तय नहीं की गई है लेकिन अगर भारत इसके फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो जाता है तो पूरी संभावना है कि पंत फिटनेस कारणों के चलते इसमें नहीं खेल पाएंगे. फिलहाल अंकतालिका की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया पहले और भारत दूसरे स्थान पर है. श्रीलंका तीसरे और दक्षिण अफ्रीका चौथे नंबर पर है.

वेस्टइंडीज दौरे पर भी संदिग्ध

इसके बाद भारतीय टीम जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. अभी इस दौरे की तारीख तय नहीं की गई हैं लेकिन इस दौरान दो टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे. ऐसी आशंका है कि पंत उस दौरे का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news