Rishabh Pant: ऋषभ पंत के फैंस के लिए बड़ी खबर, हादसे के 1 महीने बाद हेल्थ पर आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

Rishabh Pant: ऋषभ पंत के फैंस के लिए बड़ी खबर, हादसे के 1 महीने बाद हेल्थ पर आया ये बड़ा अपडेट

Rishabh Pant Accident: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की हेल्थ पर बड़ा अपडेट आया है. ये अपडेट ऋषभ पंत के फैंस के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. 

Photo (Twitter)

Rishabh Pant Health Update: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 30 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट (Rishabh Pant Accident) में गंभीर रूप से चोटिल हुए थे. वह इस समय कोकिलाबेन अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं. हादसे के 1 महीने बाद ऋषभ पंत की हेल्थ पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. ये अपडेट ऋषभ पंत के फैंस के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. 

ऋषभ पंत की हेल्थ पर आया ये बड़ा अपडेट 

इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक महीना अस्पताल में रहने के बाद वह घर जाने के लिए तैयार हैं. उन्हें इसी सप्ताह अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) रिकवरी के बारे में इनसाइडस्पोर्ट को बताया, 'वह बहुत अच्छा कर रहा है. मेडिकल टीम से यह अच्छी खबर है. पहली सर्जरी सफल रही और यही बात हर कोई सुनना चाहता था. उन्हें इस सप्ताह छुट्टी मिल जाएगी.'

दूसरे घुटने की सर्जरी होना बाकी 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अभी पूरी तरह फिट होने में लंबा समय लगने वाला है. हादसे में पंत के दाहिने घुटने के तीनों लिगामेंट टूट गए थे, ऐसे में अभी उनके घुटने की एक और सर्जरी होना बाकी है. बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, 'उन्हें लगभग एक महीने में एक और सर्जरी की आवश्यकता होगी. डॉक्टर तय करेंगे कि दूसरी सर्जरी कब होगी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम डॉ पर्दीवाला और अस्पताल के लगातार संपर्क में है. हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे.'

पंत का हुआ था भयानक एक्सीडेंट 

25 साल के ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 30 दिसंबर की सुबह दिल्ली से रुड़की अपनी मां से मिलने जा रहे थे. तब उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई थी. वह बांग्लादेश के दौरे के बाद वापस अपने घर लौट रहे थे. आपको बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साल 2022 में टीम इंडिया के लिए कुल 7 मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 61.81 की औसत से 680 रन बनाए. वहीं पंत ने पिछली साल भारत के लिए 12 वनडे मैचों में 37.33 की औसत से 336 रन ही बनाए. टी20 की बात की जाए तो इस फॉर्मेट में तो उन्होंने पिछली साल 25 मैच खेलते हुए 21.41 की औसत से 364 रन ही जड़े थे. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news