Rishabh Pant: इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बनेंगे ऋषभ पंत! सामने आई बड़ी खुशखबरी
Advertisement

Rishabh Pant: इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बनेंगे ऋषभ पंत! सामने आई बड़ी खुशखबरी

Rishabh Pant: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. वह पिछले साल दिसंबर में आखिरी बार टीम का हिस्सा बने थे.

Rishabh Pant: इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बनेंगे ऋषभ पंत! सामने आई बड़ी खुशखबरी

Rishabh Pant Injury Update: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले साल दिसंबर में हुई कार दुर्घटना के बाद से ही  क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. ऋषभ पंत पूरी तरह फिट होकर टीम इंडिया में वापसी कब तक करेंगे इस पर एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें बीसीसीआई (BCCI) ने अपनी मेडिकल टीम के माध्यम से हाल ही में उनकी फिटनेस पर अपडेट दिया था.  ऋषभ पंत अगले साल खेली जाने वाली एक अहम टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं.

टीम इंडिया में कब होगी पंत की वापसी?

ऋषभ पंत ने रिहैबिलिटेशन में तेजी से रिकवर किया है. उन्होंने नेट्स पर बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग भी शुरू कर दी है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इन दिनों नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) में हैं. टीम इंडिया को अगले साल जनवरी-फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट खेलने हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ एक्शन में देखा जा सकता है.

बांग्लादेश के खिलाफ खेला आखिरी मैच

भारत ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश पर 2-0 से टेस्ट सीरीज जीत हासिल की थी. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बने थे. 5 दिसंबर को समाप्त हुए दूसरे टेस्ट में, उन्होंने शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत की पहली पारी में 93 रन की मैच जिताऊ पारी भी खेली थी. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 33 टेस्ट, 30 वनडे और 66 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 43.67 की औसत से 2271 रन, वनडे में 34.6 की औसत से 865 रन और टी20 में 22.43 की औसत से 987 रन बनाए हैं.

30 दिसंबर 2022 को हुआ पंत की कार का एक्सीडेंट

बांग्लादेश दौरे से लौटने के बाद पंत की कार 30 दिसंबर को सुबह करीब 5.30 बजे रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के करीब रेलिंग से टकरा गई थी. इस एक्सीडेंट के बाद कार में आग लग गई थी और हादसे में पंत गंभीर रूप से घायल हुए थे. इस घटना के बाद पंत के घुटने और टखने के लिगामेंट टियर की सर्जरी की गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऋषभ पंत नेट्स पर करीब 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंदों का सामना करने लगे हैं. जो उनकी वापसी के लिए अच्छे संकेत हैं.

 

Trending news