Rohit Sharma अगर लेंगे संन्यास तो ये धुरंधर बन सकता है अगला ओपनर! गेंदबाजों के लिए बन जाता है काल
Advertisement

Rohit Sharma अगर लेंगे संन्यास तो ये धुरंधर बन सकता है अगला ओपनर! गेंदबाजों के लिए बन जाता है काल

Rohit Sharma: रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाने का फैसला धोनी का था. रोहित शर्मा वनडे मैचों में इसी वजह से 3 बार दोहरा शतक लगाने में कामयाब रहे. रोहित शर्मा का इसमें वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर 264 रन भी शामिल है.

Rohit Sharma अगर लेंगे संन्यास तो ये धुरंधर बन सकता है अगला ओपनर! गेंदबाजों के लिए बन जाता है काल

Team India Cricketer: रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाने का फैसला धोनी का था. रोहित शर्मा वनडे मैचों में इसी वजह से 3 बार दोहरा शतक लगाने में कामयाब रहे. रोहित शर्मा का इसमें वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर 264 रन भी शामिल है. जैसे रोहित शर्मा ओपनर बनने के बाद हिट साबित हो रहे हैं, वैसे ही ऋषभ पंत भी ओपनर बनने के बाद कहर मचा सकते हैं. एक्सीडेंट में घायल होने के कारण ऋषभ पंत लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर हैं, लेकिन जब वह वापसी करेंगे तो वह बहुत धमाकेदार होगी.

रोहित की जगह ये धुरंधर बन सकता है अगला ओपनर! 

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जिस तरह 'हिटमैन' रोहित शर्मा को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया, ठीक उसी तरह ऋषभ पंत को भी ओपनर बनाया जा सकता है. ऋषभ पंत अगर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बन गए तो भारतीय क्रिकेट टीम को इसका जबरदस्त फायदा मिलेगा, क्योंकि फिर ये बल्लेबाज जमकर तहलका मचा देगा. 

गेंदबाजों के लिए बन जाता है काल

ऋषभ पंत को रोहित शर्मा की तरह ही मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया जा सकता है. भारतीय क्रिकेट टीम को इससे सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि ऋषभ पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो ओपनिंग में किसी भी विरोधी टीम के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. ऋषभ पंत टीम इंडिया के ओपनर बन गए तो लंबे समय तक वह इस जगह पर तूफान मचा सकते हैं. ऋषभ पंत कप्तानी में भी माहिर हैं. आने वाले दिनों में वह ओपनिंग के साथ-साथ कप्तानी में भी टक्कर देंगे.

धोनी जैसा ही दम 

ऋषभ पंत में भी धोनी जैसा ही दम नजर आता है. बता दें कि जब 2007 में धोनी को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी तो वो उपयोग भी बेहतर साबित हुआ था. धोनी की ही कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. ये बात सभी जानते हैं कि एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है, ऐसे में पंत को धोनी की ही तरह यूज किया जा सकता है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा की जगह भारत को एक नया ओपनर तैयार करने की जरूरत होगी और ऋषभ पंत भारत के नए ओपनर बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं.

Trending news