Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग की भारत को बड़ी सलाह, जीतनी है दुनिया तो इस खिलाड़ी का टीम इंडिया में होना जरूरी
Advertisement

Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग की भारत को बड़ी सलाह, जीतनी है दुनिया तो इस खिलाड़ी का टीम इंडिया में होना जरूरी

Ricky Ponting Statement: ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग के मुताबिक टीम इंडिया को भी अगर दुनिया पर राज करना है, तो एक स्टार क्रिकेटर का भारतीय टीम में होना जरूरी है. रिकी पोंटिंग जब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे, तो उन्हें पता था कि वर्ल्ड क्रिकेट में कैसे अपना दबदबा कायम रखना है. अब रिकी पोंटिंग टीम इंडिया को भी दुनिया पर राज करने के लिए एक अहम और बड़ी सलाह दे रहे हैं. 

Ricky Ponting

Ricky Ponting Statement on Team India: ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग के मुताबिक टीम इंडिया को भी अगर दुनिया पर राज करना है, तो एक स्टार क्रिकेटर का भारतीय टीम में होना जरूरी है. रिकी पोंटिंग जब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे, तो उन्हें पता था कि वर्ल्ड क्रिकेट में कैसे अपना दबदबा कायम रखना है. अब रिकी पोंटिंग टीम इंडिया को भी दुनिया पर राज करने के लिए एक अहम और बड़ी सलाह दे रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया को दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग ने अब टीम इंडिया को दुनिया पर राज करने के लिए एक बड़ी सलाह दी है. 

रिकी पोंटिंग की भारत को बड़ी सलाह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत के इन-फॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा है कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज दुनिया में किसी भी खिलाड़ी की तुलना में बेहतर कर रहा है. टी20 में टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हाल ही में आईसीसी टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 के विजेता बने हैं, जो अपने आश्चर्यजनक 360-डिग्री के साथ प्रारूप में एक साल में 1000 से अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने थे.

जीतनी है दुनिया तो इस खिलाड़ी का टीम इंडिया में होना जरूरी

सूर्यकुमार यादव साल 2022 में टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. सूर्यकुमार यादव ने 46.56 की औसत से 187.43 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 1,164 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 में 68 छक्के लगाए हैं, जो किसी भी खिलाड़ी की तुलना में बहुत ज्यादा है. रिकी पोंटिंग ने कहा, 'वह शायद अभी तक किसी से भी बेहतर कर रहे हैं. हम उन खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे है, जो 360 डिग्री स्कोर कर सकते हैं. कुछ ऐसे शॉट जो वह विकेटकीपर के पीछे और फाइन लेग पर मारते हैं, वे उल्लेखनीय हैं.'

बेहद खतरनाक है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी 

आईसीसी रिव्यू शो के नवीनतम एपिसोड में रिकी पोंटिंग ने कहा, 'पांच या छह साल पहले, उन्होंने आईपीएल में बहुत कुछ करना शुरू कर दिया था. वह गेंद को डीप-बैकवर्ड स्क्वायर पर फ्लिक करने और गेंद को फाइन-लेग पर मारने में बहुत अच्छा था. सूर्य सभी शॉर्ट गेंदों को हिट करने में सक्षम हैं.' सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी20 वर्ल्ड कप में 59.75 के शानदार औसत और 189.68 के शानदार स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए थे, जिसमें दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड के खिलाफ मैच-टेम्पो बदलते अर्धशतक शामिल थे.

रिकी पोंटिंग ने ऐसा खिलाड़ी कभी नहीं देखा

रिकी पोंटिंग ने कहा, 'मुझे लगता है उनसे बेहतर खिलाड़ी मैंने नहीं देखा है. दुनिया भर में टी20 खेल में अपने कौशल से कुछ भी करने का हौसला रखते हैं. इस साल (2023 में होने वाले) आईपीएल के दौरान किसी ने कहा था कि ऐसे खिलाड़ी होंगे जो ठीक वैसा ही करने की कोशिश करेंगे जैसा सूर्य कर रहे हैं और यह खेल के लिए बहुत अच्छा होगा.' रांची में शुक्रवार से शुरू होने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के तीन टी20 मैचों के साथ, सूर्यकुमार अब नवंबर 2020 में इंग्लैंड के बाएं हाथ के डेविड मलान द्वारा बनाए गए 915 अंकों के रिकॉर्ड के करीब हैं. रिकी पोंटिंग ने यह भी कहा कि वर्तमान समय सूर्यकुमार के लिए अब तक का सबसे अच्छा समय है. रिकी पोंटिंग ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता था कि वह उस स्तर तक पहुंच पाएंगे, जहां आज वह पहुंचे हैं. उन्होंने जितनी मेहनत की है, उनके शरीर के आकार से पता लगा सकते हैं.'

Trending news