WTC Final: तैयारी ठीक नहीं थी... भारतीय गेंदबाजों पर जमकर बरसा ये वर्ल्ड चैंपियन, उठाए ये सवाल
Advertisement

WTC Final: तैयारी ठीक नहीं थी... भारतीय गेंदबाजों पर जमकर बरसा ये वर्ल्ड चैंपियन, उठाए ये सवाल

IND vs AUS: लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final) जारी है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए जिसके बाद टीम इंडिया की पारी 296 रन पर खत्म हुई. इस बीच वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने भारतीय गेंदबाजों पर सवाल उठाए. 

WTC Final: तैयारी ठीक नहीं थी... भारतीय गेंदबाजों पर जमकर बरसा ये वर्ल्ड चैंपियन, उठाए ये सवाल

India vs Australia, WTC Final-2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final) लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए जिसके बाद टीम इंडिया की पारी 296 रन पर खत्म हुई. इस बीच वर्ल्ड चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय गेंदबाजों पर सवाल उठाए. 

वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप जिता चुके दिग्गज रिकी पोंटिंग ने भारतीय गेंदबाजों पर सवाल उठाते हुए कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final-2023) फाइनल में उनका प्रदर्शन यह दिखाता है कि उन्होंने आदर्श तैयारी नहीं की थी. तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 173 रन की बड़ी बढ़त हासिल की जिससे भारत पर आईसीसी के एक और फाइनल में हार का खतरा मंडराने लगा है. पेसर मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की लेकिन उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके. 

'तैयारी पूरी नहीं थी...'

पोंटिंग ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ा. उनकी तैयारी शायद इस एक टेस्ट मैच के लिए आदर्श नहीं थी. उनके सभी खिलाड़ी आईपीएल में थे. ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी भी वहां (IPL-2023) थे लेकिन कुछ प्लेयर्स ने 3 महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला.’ पोंटिंग ने कहा कि काफी कुछ व्यक्तिगत तैयारियों पर भी निर्भर करता है. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि भारतीय बल्लेबाजों पर आईपीएल का कितना प्रभाव रहा. अगर आप विराट से पूछेंगे तो वह कहेंगे कि यह उनके लिए बिल्कुल सही है क्योंकि उन्होंने हर तरह के रन बनाए हैं. अगर आप रहाणे से पूछते तो उन्हें आईपीएल के बिना इस मैच के लिए नहीं चुना जाता, तो यह दोनों तरह से काम करने वाला है.’

रहाणे की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने आगे कहा, ‘मैंने आज सुबह शार्दुल के साथ बातचीत की थी. उन्हें परेशानी महसूस हो रही थी. उन्होंने डेढ़ दिन में जितनी गेंदबाजी की पूरे आईपीएल में उन्हें उससे कम गेंदबाजी का मौका मिला था.’ पोंटिंग ने इस मौके पर अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी की तारीफ की. रहाणे इस मैच में शतक से 11 रन से चूक गए. हालांकि वह टीम इंडिया के लिए 89 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे.

Trending news