Ravinadra Jadeja: टीम इंडिया के 'पालनहार' बने जडेजा, इंग्लैंड गेंदबाजों का डटकर किया सामना और ठोका शतक
Advertisement
trendingNow12112045

Ravinadra Jadeja: टीम इंडिया के 'पालनहार' बने जडेजा, इंग्लैंड गेंदबाजों का डटकर किया सामना और ठोका शतक

IND vs ENG 3rd Test: राजकोट टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा कर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के बल्ले से शानदार शतक निकले. रोहित शर्मा 131 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, जडेजा ने भी अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया.

Ravinadra Jadeja: टीम इंडिया के 'पालनहार' बने जडेजा, इंग्लैंड गेंदबाजों का डटकर किया सामना और ठोका शतक

Ravinadra Jadeja Century: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच राजकोट में खेला जा रहा है. इस मैच के पहले दिन कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़े. रोहित 131 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर कैच आउट हो गए. इसके बाद जडेजा ने अपना शतक पूरा किया. जडेजा ने 198 गेंदों का सामना करते हुए शतक जमाया. उनके टेस्ट करियर का यह चौथा शतक है. एक समय भारत मुश्किल में था, लेकिन रोहित और जडेजा ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

33 रन पर गिर गए थे 3 विकेट 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के शुरुआती 3 विकेट 33 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा का साथ देने आए रवींद्र जडेजा ने सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया. पहले सेशन में इन दोनों बल्लेबाजों ने भारत को कोई और नुकसान नहीं होने दिया और नाबाद लौटे. इसके बाद दूसरे सेशन में भी रोहित के साथ मिलकर जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की और भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचाया. दूसरे सेशन में भी भारत का कोई विकेट नहीं गिरा. 

टेस्ट करियर का जड़ा चौथा शतक

जडेजा ने 198 गेंदों का सामना करते हुए सेंचुरी पूरी की. उनके टेस्ट करियर का यह चौथा शतक है. इस शतक के साथ ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 3000 रन भी पूरे किए. जडेजा दिन के अंत तक बल्लेबाजी करते रहे और नाबाद लौटे. जडेजा 110 रन से आगे खेलते हुए दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरेंगे. उनका साथ कुलदीप यादव दे रहे हैं जो 1 रन के स्कोर पर नाबाद हैं.

भारत के नाम रहा पहला दिन   

राजकोट टेस्ट का पहला दिन भारत के नाम रहा. रोहित शर्मा के 131 रन और जडेजा की नाबाद सेंचुरी से भारत ने इस मैच में पकड़ मजबूत कर ली है. इतना ही नहीं, अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे 26 साल के सरफराज खान ने अपनी अटैकिंग बल्लेबाजी से इंग्लिश गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए. हालांकि, वह 62 रन बनाकर रन आउट हो गए. उनकी इस पारी में 9 चौके और 1 छक्का शामिल था. जडेजा (110 रन) और कुलदीप दिन (1 रन) का खेल खत्म होने तक नाबाद रहे. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टंप्स तक भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 326 रन रहा.

Trending news