Team India: भारत के खिलाड़ी ने टीम इंडिया नहीं, इस टीम को बताया सबसे खतरनाक; माना वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार
Advertisement
trendingNow11848140

Team India: भारत के खिलाड़ी ने टीम इंडिया नहीं, इस टीम को बताया सबसे खतरनाक; माना वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार

Team India Cricketer: ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि एशिया कप 2023 में पाकिस्तान को हराना चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे खिलाड़ी उसे और खतरनाक बनाते हैं. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि पाकिस्तान की सफलता काफी हद तक कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के प्रदर्शन पर निर्भर करती है.

Team India: भारत के खिलाड़ी ने टीम इंडिया नहीं, इस टीम को बताया सबसे खतरनाक; माना वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार

Team India News: भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एशिया कप 2023 में टीम इंडिया नहीं, बल्कि एक अन्य टीम को ही सबसे खतरनाक बताया है. रविचंद्रन अश्विन ने एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान को सबसे मजबूत दावेदार और भारत के साथ पसंदीदा बताया है. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि एशिया कप 2023 में पाकिस्तान को हराना चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे खिलाड़ी उसे और खतरनाक बनाते हैं. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि पाकिस्तान की सफलता काफी हद तक कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के प्रदर्शन पर निर्भर करती है.

भारत के खिलाड़ी ने इस टीम को बताया सबसे खतरनाक

भारत और पाकिस्तान दोनों को खिताब के प्रबल दावेदार बताते हुए अश्विन ने कहा ,‘बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अगर लगातार अच्छी पारियां खेलते रहे तो एशिया कप 2023 और विश्व कप 2023 में पाकिस्तान बेहद खतरनाक टीम होगी.’ एशिया कप 2023 में दो सितंबर को पाकिस्तान की टक्कर भारत से होगी. पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने पिछले तीनों वनडे जीते हैं. रविचंद्रन अश्विन का मानना है कि पाकिस्तानी टीम की गहराई उसे एशिया कप और विश्व कप में प्रबल दावेदार बनाती है.

माना वर्ल्ड कप जीतने का दावेदार

अश्विन ने कहा ,‘पाकिस्तान के पास असाधारण प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. टेप बॉल क्रिकेट की वजह से उनके पास हमेशा बेहतरीन तेज गेंदबाज रहते हैं. उनकी बल्लेबाजी भी बल्ले और 2000 के दशक में अच्छी रही है, लेकिन विभिन्न टी20 लीगों में खेलने से पिछले पांच छह साल में उनकी बल्लेबाजी फिर बेहतर हुई है. पाकिस्तान सुपर लीग के अलावा वे बिग बैश लीग में भी खेल रहे हैं. यह सब उनकी टीम की गहराई पर निर्भर करता है. पाकिस्तान ने हमेशा असाधारण क्रिकेटर पैदा किए हैं.' 

वनडे रैंकिंग में टॉप पर

अश्विन ने कहा ,‘विभिन्न लीगों में उनका प्रदर्शन पिछले 5-6 वर्षों में उनके फिर से उभरने का एक प्रमुख कारण रहा है. उनके पास पीएसएल है, हाल के बीबीएल ड्राफ्ट में कम से कम 60-70 पाकिस्तानी खिलाड़ी थे.' एशिया कप बुधवार से शुरू हो चुका है, पाकिस्तान मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में नवोदित नेपाल के खिलाफ खेल रहा है. पाकिस्तान टूर्नामेंट की शुरुआत जोरदार तरीके से करेगा क्योंकि सीरीज में अफगानिस्तान को 3-0 से हराकर वह वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया है.

Trending news