IND vs AUS: WTC फाइनल के लिए IPL नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी? कोच द्रविड़ ने इस बयान से मिला संकेत
Advertisement

IND vs AUS: WTC फाइनल के लिए IPL नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी? कोच द्रविड़ ने इस बयान से मिला संकेत

Border Gavaskar Trophy 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मैच खेला जाएगा. इस मैच को लेकर टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है.

IND vs AUS: WTC फाइनल के लिए IPL नहीं खेलेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी? कोच द्रविड़ ने इस बयान से मिला संकेत

ICC World Test Championship Final: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy 2023) जीतने के साथ-साथ टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल से पहले भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. आईपीएल के खत्म होने के एक सप्ताह के अंदर ही टीम इंडिया को ये फाइनल मैच खेलना है. ऐसे में टीम को तैयारी करने का कम मौका मिलेगा, जिसे देखते हुए टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने चिंता जताई है.

कोच द्रविड़ WTC फाइनल पर दिया बड़ा बयान

भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने सीरीज की जीत के बाद कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खत्म होने के एक सप्ताह के अंदर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) फाइनल खेलना टीम के लिए एक बड़ी चुनौती होगी. अहमदाबाद टेस्ट के आखिरी दिन पहले सेशन के खेल के बाद ही भारतीय टीम के डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने की मुहर लग गयी थी. क्राइस्टचर्च में श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की दो विकेट की रोमांचक जीत के साथ ही भारत का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल का टिकट पक्का हो गया था. श्रीलंका को अपनी उम्मीदों का बनाए रखने के लिए दो मैचों की सीरीज को 2-0 से जीतना था.

 द्रविड़ ने इस बयान से मिला बड़ा संकेत

द्रविड़ ने डब्ल्यूटीसी फाइनल को चुनौती करार देते हुए कहा कि टीम को इसके लिए बेहतर योजना बनानी होगी. उन्होंने टेस्ट मैच के बाद आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'हमने लंच के समय इसके लिए क्वालीफाई किया. मैं चीजें स्पष्ट होने से पहले कुछ कहने से बचता हूं. हम इसका जश्न मनाएंगे.' उन्होंने कहा, 'यह काफी चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल से सिर्फ एक सप्ताह पहले आईपीएल का फाइनल है. हम इसके बारे में सोचेंगे.' द्रविड़ के इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी आईपीएल के आखिरी कुछ मैच मिस कर सकते हैं.

7 से 11 जून तक खेला जाएगा WTC फाइनल

डब्ल्यूटीसी फाइनल लंदन के ओवल मैदान पर सात से 11 जून तक खेला जाएगा. वहीं, आईपीएल एक जून को खत्म होगा. टीम इंडिया लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंची है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में टीम की वापसी करने के जज्बे से प्रभावित द्रविड ने कहा, 'जब भी हम पर दबाव हावी हुआ हमने सटीक तरीके से जवाब दिया. इस टीम को कोचिंग देने के संबंध में यह एक खुशी की बात है.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news