PAK vs NZ: टूट गया सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, कोहली नहीं; इस बल्लेबाज ने कर लिया अपने नाम
Advertisement
trendingNow11944209

PAK vs NZ: टूट गया सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, कोहली नहीं; इस बल्लेबाज ने कर लिया अपने नाम

Sachin Tendulkar: वर्ल्ड कप 2023 के 35वें मैच में सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड ध्वस्त हो गया है. यह रिकॉर्ड कोहली भी अपने नाम कर पाने में कामयाब नहीं हुए, लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने ध्वस्त करते हुए अपना नाम दर्ज करा लिया.

PAK vs NZ: टूट गया सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, कोहली नहीं; इस बल्लेबाज ने कर लिया अपने नाम

World Cup 2023, PAK vs NZ: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप के 35वें मैच में महान सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड ध्वस्त हो गया है. दिलचस्प बात यह है कि इस रिकॉर्ड को विराट कोहली तोड़ना तो दूर छू तक नहीं सके थे. टॉस जीतकर बाबर आजम ने न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया बल्लेबाजों ने दोनों हाथों से कबूल करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. अपना डेब्यू मैच खेल रहे एक कीवी बल्लेबाज ने सचिन के महारिकॉर्ड को धवस्त करते हुए अपना नाम दर्ज करा लिया.

टूट गया सचिन तेंदुलकर का ये महारिकॉर्ड

23 साल के कीवी बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 का तीसरा शतक जमाया. उन्होंने 94 गेंदों में 108 रनों की पारी खेली जिसमें 15 चौके और 1 छक्का शामिल था. इस शतक के साथ ही रचिन 25 से कम उम्र में रहते हुए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में महान सचिन तेंदुलकर के 2 शतकों को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली इस मामले में सचिन के बराबर भी नहीं पहुंच सके थे.

सचिन के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

रचिन ने सचिन तेंदुलकर के एक और बड़े रिकॉर्ड की बारबरी कर ली है. 25 से कम उम्र में वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह सचिन के बराबर पहुंच गए हैं. सचिन के नाम 523 रन थे. रचिन के नाम भी इतने ही रन हैं. हालांकि, वह इस रिकॉर्ड को सिर्फ 1 रन बनाते ही तोड़ देंगे. इस मामले में बाबर आजम का भी नाम आता है जो दूसरे नंबर पर हैं. बाबर ने 474 रन 2019 वर्ल्ड कप में बनाए थे, जबकि एबी डिविलियर्स 372 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा शतक

रचिन न्यूजीलैंड के लिए एक वर्ल्ड कप एडिशन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. रचिन का यह डेब्यू वर्ल्ड कप सीजन है और वह अब तक तीन शतक ठोक चुके हैं. इससे पहले यह 2 बार ग्लेन टर्नर(1975), मार्टिन गप्टिल(2015) और केन विलियमसन(2019) कर चुके हैं. रचिन जिस घातक फॉर्म में चल रहे हैं वह इस संख्या को और आगे बढ़ा सकते हैं.

Trending news