R Ashwin: भारत-PAK मैच से पहले अश्विन और रमीज राजा के बीच जुबानी जंग, इस बात को लेकर मच गया बवाल
Advertisement

R Ashwin: भारत-PAK मैच से पहले अश्विन और रमीज राजा के बीच जुबानी जंग, इस बात को लेकर मच गया बवाल

R Ashwin vs Ramiz Raja​: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा के बीच जुबानी जंग देखने को मिली है. 

R Ashwin: भारत-PAK मैच से पहले अश्विन और रमीज राजा के बीच जुबानी जंग, इस बात को लेकर मच गया बवाल

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा के बीच जुबानी जंग देखने को मिली है. दरअसल, हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने टीम इंडिया को लेकर कुछ ऐसी बात कह दी थी, जिसे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन बर्दाश्त नहीं कर पाए. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने टीम इंडिया को लेकर एक बयान दिया था कि एक अरब डॉलर की भारतीय टीम ने पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम से हारकर उसका सम्मान करना शुरू कर दिया था.

भारत-PAK मैच से पहले अश्विन और रमीज राजा के बीच जुबानी जंग

रमीज राजा ने कहा, 'देखो, यह क्रिकेट का खेल है. हम इतनी बार नहीं खेलते हैं, प्रतिद्वंद्विता बड़ी है. यह दोनों देशों के लोगों के लिए बहुत मायने रखता है, लेकिन अंत में एक क्रिकेटर और खेल खेलने वाले के रूप में आप जो कुछ भी कह सकते हैं, आप समझते हैं कि जीत और हार खेल का हिस्सा है.' अब भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा के बयान पर अपना रिएक्शन दिया है. 

इस बात को लेकर मच गया बवाल

रविचंद्रन अश्विन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'विपक्ष के लिए सम्मान कोई ऐसी चीज नहीं है जो जीत और हार के साथ आती है. यह इस बात से आता है कि आप किस तरह से आगे बढ़ रहे हो और हम निश्चित रूप से पाकिस्तानी टीम का सम्मान करते हैं, क्योंकि वे भी करते हैं.' भारत के लिए सबसे बड़ी चर्चाओं में एक गेंदबाजी आक्रमण रहा है, खासकर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीठ की चोट से हारने के बाद. घर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय मैचों में गेंदबाजी आक्रमण ने काफी रन दिए थे, लेकिन अश्विन को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में बड़ी बाउंड्री भारतीय गेंदबाजों के अनुकूल होगी.

ऑस्ट्रेलिया में उछाल और गति के लिए तैयार 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम पर्थ में कैंप में अभ्यास कर रही है, जिसमें यात्रा करने वाले रिजर्व और खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भाग लेने वाले मेगा इवेंट के लिए नहीं चुना गया. वहीं, सीरीज का निर्णायक मैच मंगलवार को नई दिल्ली में होना है. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया में जल्दी आने पर कहा, 'हमें यहां जल्दी आना महत्वपूर्ण है और उछाल और गति के लिए अभ्यस्त होना चाहिए. कुछ लोग हैं, जो टीम में नए हैं, इसलिए यह उनके लिए अनुकूल होने का एक अच्छा समय होगा.'

(Content Credit - IANS) 

Trending news