PM नरेंद्र मोदी इस स्टार महिला क्रिकेटर के हुए फैन, तारीफ में कह दी ये बड़ी बात
Advertisement

PM नरेंद्र मोदी इस स्टार महिला क्रिकेटर के हुए फैन, तारीफ में कह दी ये बड़ी बात

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में महिला क्रिकेटर मिताली राज की तारीफ की. उन्होंने कहा कि वह अनेक खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्त्रोत रही हैं. 

Twitter

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में स्टार महिला क्रिकेटर मिताली राज की तारीफ की है. उन्होंने मिताली राज के लिए कहा कि वह दूसरी महिलाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं. मिताली राज इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुकी हैं. मिताली राज की क्लासिक बैटिंग के सभी दीवाने हैं. 

PM मोदी ने कही ये बात 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में कहा कि मिताली राज महज एक साधारण खिलाड़ी नहीं रही है बल्कि उन्होंने दूसरों को भी खेलने के लिए प्रेरित किया. वहीं, उन्होंने ओलपिंग गोल्ड मेडल विजेता 
नीरज चोपड़ा के बारे में कहा कि वह फिर से सुर्खियों में छाए रहे. ओलपिंग के बाद भी वह एक के बाद एक नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं. 

मिताली राज का क्रिकेट करियर

 मिताली राज (Mithali Raj) भारत की सबसे सफल महिला बल्लेबाज हैं. उन्होंने भारत के लिए 12 टेस्ट मैचों में 43.68 की औसत से 699 रन बनाए. मिताली राज ने टीम इंडिया के लिए 232 वनडे मैच खेले, जिसमें उनके बल्ले से 7805 रन निकले. मिताली राज के नाम वनडे में 64 अर्धशतक और 7 शतक दर्ज हैं. मिताली राज ने 89 टी20 मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 2364 रन बनाए. 

मिताली राज के नाम हैं ये रिकॉर्ड

मिताली राज (Mithali Raj) के नाम वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. मिताली राज  भारत के लिए लंबे वक्त तक कप्तानी करने वाली कप्तान भी हैं. मिताली राज ने 155 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली थी, जिसमें से टीम को 89 मैचों में जीत मिली और 63 में हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने 8 टेस्ट मैच और 32 टी20 मैचों में भी कप्तानी की थी.

Trending news