Advertisement
photoDetails1hindi

Team India: टीम इंडिया का मास्टर प्लान लीक, IPL 2023 के बीच देश से बाहर जाएंगे ये धाकड़ खिलाड़ी

ICC World Test Championship Final: टीम इंडिया ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy 2023) 2-1 से अपने नाम की. इस सीरीज जीत के साथ ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2023) के फाइनल में भी जगह बना ही है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस फाइनल की तैयारियों पर पर बड़ा बयान दिया है.

1/5

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि जिन भारतीय खिलाड़ियों की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीमें इस टी20 लीग के प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएंगी वे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले लंदन में दो हफ्ते के अनुकूलन शिविर में हिस्सा ले सकते हैं.

2/5

डब्ल्यूटीसी फाइनल आईपीएल के ठीक बाद जून में खेला जाएगा. आईपीएल फाइनल 29 मई को है जबकि डब्ल्यूटीसी फाइनल सात जून से ओवल में शुरू होगा. भारत के मौजूदा नियमित टेस्ट खिलाड़ियों में केवल चेतेश्वर पुजारा ही आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं.

3/5

रोहित ने भारत के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीटीआई के एक सवाल के जवाब में कहा, 'यह हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है. हम उन सभी खिलाड़ियों के साथ लगातार संपर्क में रहेंगे जो उस फाइनल में खेलने जा रहे हैं और उनके कार्यभार की निगरानी करेंगे, देखेंगे कि उनके साथ क्या हो रहा है.'

4/5

रोहित शर्मा ने कहा, '21 मई के आसपास छह टीमें होंगी जो संभवतः आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएंगी और इसलिए जो भी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे हम कोशिश करेंगे कि वे जल्द से जल्द ब्रिटेन पहुंच जाएं.'

5/5

रोहित ने कहा, 'हम सभी तेज गेंदबाजों को कुछ (लाल) ड्यूक गेंदें भेज रहे हैं. उन्हें इससे गेंदबाजी करने का समय मिलता है लेकिन यह सब व्यक्तिगत खिलाड़ियों पर निर्भर करता है.' आपको बता दें कि भारत में एसजी टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया में कूकाबूरा के विपरीत इंग्लैंड में टेस्ट ड्यूक गेंदों के साथ खेले जाते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़