Advertisement
photoDetails1hindi

Most Run out in ODI: इन क्रिकेटर्स के नाम है सबसे आलसी होने का रिकॉर्ड, टॉप-8 में भारतीय दिग्गज भी शामिल

Most Run out in ODI: क्रिकेट के इतिहास में हर तरह के क्रिकेटर्स मैदान पर खेलते हुए दिखाई देते हैं. कई खिलाड़ी अपने फुर्तीलेपन के लिए जाने जाते हैं लेकिन कुछ खिलाड़ी इतिहास में ऐसे रहे हैं जिन्होंने अपने आलस के कारण सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है. मैदान पर सुस्त होने के कारण वह सबसे ज्यादा बार रन आउट भी हुए हैं. इस लिस्ट में भारतीय दिग्गज भी शामिल हैं. आइए बताते हैं ऐसे टॉप-8 खिलाड़ी जो वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रनआउट हुए हैं.

 

1/8

पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार रनआउट होने का रिकॉर्ड है. अकरम 280 वनडे मैचों में 38 बार रनआउट का शिकार हुए हैं. 

 

2/8

दूसरे नंबर पर भी पाकिस्तान का ही क्रिकेटर है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक भी वसीम के साथ ही 38 बार वनडे में आउट हुए हैं. उन्होंने 322 मैच खेले हैं. 

 

3/8

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रहे मोहम्म्मद अजहरुद्दीन भी इस लिस्ट में शामिल हैं. यह 208 मैचों में 32 बार रनआउट का शिकार हुए हैं. 

 

4/8

अजहरुद्दीन के बाद नंबर आता है. ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर मार्क वॉ का मार्क वॉ भी 32 बार रनआउट का शिकार हुए हैं. वह 236 वनडे मैचों में इतनी बार आउट हुए हैं. 

 

5/8

श्रीलंका के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान भी इस लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने 255 वनडे मैच खेलते हुए 30 बार रनआउट होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 

 

6/8

पाकिस्तान के मोहम्मद युसूफ इस लिस्ट में छठे नंबर पर आते हैं. युसूफ 191 मैचों में 30 बार रनआउट हुए हैं. 

 

7/8

क्रिकेट में 'द वॉल' नाम से महशूर टीम इंडिया का ये महान बल्लेबाजी भी इस लिस्ट में शामिल है. इनके नाम 249 मैचों में 29 बार रनआउट का रिकॉर्ड है.   

 

8/8

ऑस्ट्रेलिया का यह क्रिकेटर इस लिस्ट में आठवें नंबर पर है. यह वनडे क्रिकेट में 28 बार रनआउट हुए हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़