Advertisement
photoDetails1hindi

पाकिस्तान के वो क्रिकेटर्स जिन्होंने भारतीय लड़कियों से की शादी, देखें PHOTOS

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान दोनों देश पड़ोसी हैं. क्रिकेट को दोनों ही देशों में बहुत पसंद किया जाता है. कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने भारतीय महिलाओं से शादी की है. इन खिलाड़ियों की पत्नियां हमेशा सबका ध्यान अपने ऊपर खींचती हैं. आइए जानते हैं कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों और उनकी भारतीय पत्नियों के बारे में. 

 

शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्जा

1/5
शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्जा

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अप्रैल 2010 में पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक से शादी की थी. इस कपल का अब इजहान नाम का एक दो साल का बच्चा भी है. दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र के शानदार खिलाड़ी हैं. 

 

हसन अली की पत्नी शामिया आरजू

2/5
हसन अली की पत्नी शामिया आरजू

हसन अली ने 20 अगस्त 2019 को हरियाणा के नूंह जिले की रहने वाली शामिया आरजू से निकाह किया था. हसन अली और भारतीय एयरोनॉटिकल इंजीनियर शामिया आरजू का निकाह दुबई में हुआ था, जिसमें करीबी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे. हसन अली के मुताबिक शामिया आरजू से उनकी पहली मुलाकात एक डिनर के दौरान हुई थी. 

 

हसन अली की पत्नी शामिया आरजू

3/5
हसन अली की पत्नी शामिया आरजू

नूंह जिले के चंदैनी गांव की रहने वाली शामिया आरजू के पिता लियाकत अली बीडीपीओ के पद से रिटायर हैं. लियाकत के दादा और पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल सगे भाई थे. भारत-पाकिस्तान बंटवारे के बाद तुफैल पाकिस्तान चले गए थे जबकि उनके दादा हिंदुस्तान में ही रह गए थे. पूर्व सांसद तुफैल का परिवार पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है. उनके जरिए ही हसन से शामिया का रिश्ता तय हुआ है.

जहीर अब्बास की पत्नी रीता लूथरा

4/5
जहीर अब्बास की पत्नी रीता लूथरा

जहीर अब्बास ने 1988 में रीता लूथरा से शादी की थी. शादी के बाद रीता लूथरा ने धर्मांतरण कर लिया बाद में उनका नाम समीना अब्बास हो गया. दोनों फिलहाल कराची में रहते हैं और समीना अपना इंटीरियर डिजाइनिंग का व्यापार चलाती हैं. जहीर अब्बास को पाकिस्तान का बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है. 

 

मोहसिन खान और रीना रॉय

5/5
मोहसिन खान और रीना रॉय

मोहसिन खान ने 80 के दशक में रीना रॉय से शादी कर के मुंबई में ही बस गए. दोनों की एक बेटी भी हुई जिसका नाम जन्नत रखा गया. हालांकि मोहसिन और रीना के बीच शादी संबंध अधिक दिन तक नहीं चले और 1990 के शुरुआती समय के बाद ही दोनों में तलाक हो गया. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़