Advertisement
photoDetails1hindi

Maria Sharapova: 18 या 19 नहीं, 36 साल की हैं ये खूबसूरत महिला खिलाड़ी, ऐसी फिटनेस के लिए करें ये 5 काम!

Maria Sharapova: मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) अब तक की सबसे प्रसिद्ध टेनिस खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने हाल ही में मियामी में वर्ल्डवाइड बिजनेस समिट में शिरकत की और कुछ फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर कीं थी. इस फोटोज में वह काफी खूबसूरत दिख रही हैं. मारिया शारापोवा 36 साल की उम्र में भी काफी फिट हैं. हर कोई जानना चाहता है कि वह इतनी फिट कैसे रहती हैं? शारापोवा ने एक इंटरव्यू में खुद अपनी फिटनेस का राज खोला था.

1/5

शारापोवा ने कुछ साल पहले दिए एक इंटरव्यू में अपने कुछ स्वास्थ्य रहस्यों को साझा किया था. शारापोवा ने कहा कि स्किन केयर उनके लिए बेहद जरूरी है. वह धूप में बहुत बाहर रहती हैं, इसलिए उसे इसका ध्यान रखना पड़ता है. इसके लिए वह माइक्रोडर्माब्रेशन का सहारा लेती हैं.

2/5

शारापोवा ने अपने कुछ पसंदीदा वर्कआउट भी शेयर किए थे. शारापोवा कहती हैं कि वह रूप से वर्कआउट करना सुनिश्चित करती हैं. 'मैं अपने ट्रेनर या मेरे एक कोच के साथ दिन में छह घंटे के लिए सप्ताह में पांच या छह बार ट्रेनिंग लेती हूं.'

3/5

मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) स्वस्थ खाना सुनिश्चित करती हैं. हालांकि, वह संतुलन में भी विश्वास करती हैं. शारापोवा ने इंटरव्यू में अपने गो-टू मील का भी जिक्र किया था. वह नाश्ते में टोस्ट, पनीर, हैम का एक टुकड़ा, और फल लेती हैं. दोपहर के खाने में सूप और रात के खाने में मछली, चावल या फिर सब्जियां. 

4/5

शारापोवा ने मुक्केबाजी को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैंने समुद्र तट पर आमने-सामने मुक्केबाजी करना शुरू कर दिया है. यह बहुत अच्छा कार्डियो वर्कआउट है.' वह कहती हैं कि मुक्केबाजी और अन्य एरोबिक व्यायामों के बहुत सारे लाभ हैं.

5/5

शारापोवा अपने शरीर का खास ख्याल रखती हैं. खासतौर पर जब चोटों से उबरने और खुद को ब्रेक देने की बात हो. आपको बता दें कि मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) ने साल 2020 में टेनिस कोर्ट से संन्यास का ऐलान किया था. शारापोवा (Maria Sharapova) ने 5 बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़