Advertisement
photoDetails1hindi

FIFA World Cup 2022: लियोनल मेसी की इन Photos ने ताजा की 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप की याद, बीच मैदान दी गई सचिन जैसी विदाई

Lionel Messi And Sachin Tendulkar: अर्जेंटीना के स्टार प्लेयर लियोनल मेसी (Lionel Messi) आखिरकार वर्ल्ड कप जीतने का अधूरा सपना पूरा करने में कामयाब रहे. फीफा वर्ल्ड 2022 के फाइनल मैच में अर्जेंटीना ने शानदार अंदाज में पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हरा दिया. अर्जेंटीना की इस जीत के बाद लियोनल मेसी की कई फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन फोटोज ने भारतीय फैंस के लिए साल 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप की यादें ताजा कर दी हैं.

1/5

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की तरह ही  लियोनल मेसी (Lionel Messi) भी फुटबॉल के सबसे महान खिलाड़ी माने जाते हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर फैंस लियोनल मेसी की तुलना सचिन से करते रहते हैं. सचिन और मेसी के बीच एक समानता ये है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने करियर के आखिरी वर्ल्ड कप में उठाई. 

2/5

2011 में एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने वर्ल्ड कप जीतकर सचिन के सपने को पूरा किया था. अब साल 2022 में अर्जेंटीना की टीम ने भी लियोनल मेसी (Lionel Messi) के वर्ल्ड कप जीतने के सपने को पूरा किया और यादगार विदाई दी. उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि अगला वर्ल्ड कप खेलना उनके लिए संभव नहीं होगा.

3/5

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने करियर के छठे और अंतिम वर्ल्ड कप में भारत को वर्ल्ड कप विजेता बनाया था, वहीं मेसी ने अपने करियर के पांचवें वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना को ये टूर्नामेंट जिताया.  

4/5

वर्ल्ड कप जीतने के बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने लियोनल मेसी (Lionel Messi) को अपने कंधे पर उठा लिया और पूरे मैदान का चक्कर लगाया. साल 2011 में भी भारतीय टीम ने कुछ ऐसा ही किया था और सचिन तेंदुलकर को कंधे पर उठाकर वानखेड़े स्टेडियम का चक्कर लगाया था. 

5/5

पेले और डिएगो माराडोना के बाद लियोनल मेसी (Lionel Messi) पहले फुटबॉलर हैं जिनका जादू पूरी दुनिया के सिर चढ़कर बोला है. वह वर्ल्ड कप के अलावा सात बार बलोन डिओर, रिकॉर्ड छह बार यूरोपीय गोल्डन शूज, बार्सीलोना के साथ रिकॉर्ड 35 खिताब, ला लिगा में 474 गोल , एक क्लब (बार्सीलोना) के लिए सर्वाधिक 672 गोल कर चुके. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़