Advertisement
photoDetails1hindi

Cricketer Who Became Poor: गरीबी में जिंदगी जीने पर मजबूर हुए ये 5 खिलाड़ी, क्रिकेट के मैदान पर मचाया था तहलका

Cricketer Who Became Poor: आपने कई क्रिकेटर्स को गरीब से अमीर बनते हुए देखा होगा, लेकिन क्या आप उन खिलाड़ियों को जानते हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बाद अमीर से गरीब बने हैं. क्रिकेटर अपनी लग्जरी लाइफ जीने के लिए जाने जाते हैं, मगर आज हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें संन्यास के बाद गरीबी में जिंदगी जीनी पड़ी थी.

1/5

साल 2011 में भारत में खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम का हिस्सा रहे सूरज रणदीव (Suraj Randiv) इस समय ऑस्‍ट्रेलिया में रहकर बस चला रहा है.  सूरज रणदीव साल 2012 में धोनी की कप्तानी वाली CSK के लिए भी खेल चुके हैं. सूरज रणदीव ने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट में 46 विकेट लिए थे. 

2/5

मैथ्यू सिनक्लेयर (Mathew Sinclair) न्यूजीलैंड के क्रिकेटर हैं. उन्होंने साल 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था. संन्यास लेने के बाद उनके परिवार को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था. सिनक्लेयर अपने परिवार को पालने के लिए अब रियल स्टेट कंपनी में काम कर रहे हैं. 

3/5

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शानदार स्पिन गेंदबाज अरशद खान (Arshad Khan) भी इस लिस्ट में शामिल हैं. 58 वनडे और 9 टेस्ट मैच खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले अरशद खान को संन्यास लेने के बाद टैक्सी चलाने का काम करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया में जाकर टैक्सी चलाने के बाद उनके अच्छे दिन लौटे. 

4/5

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) ने 2004 में संन्यास ले लिया था. संन्यास लेने के बाद क्रिस ने हीरो का कारोबार शुरू किया, जिसमें उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ा. इसके बाद परिवार को पालने के लिए वे ड्राइविंग और ट्रक धोने का काम तक करते थे.

5/5

इंग्लैंड के लिए खेलने वाले एडम हॉलिओके (Adam Hollioake) अपने दौर के शानदार ऑलराउंडर थे. जब एडम ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया तो उन्हें बहुत आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट में काम करके अपने परिवार का पालन-पोषण करना शुरू किया था. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़