Advertisement
photoDetails1hindi

Vizag ODI: भारत को दूसरे वनडे में मिली करारी हार, 'मैन ऑफ द मैच' ने सरेआम बता दिया AUS टीम का प्लान

IND vs AUS 2nd ODI, Mitchell Starc Statement: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबर्दस्त अंदाज में खेलते हुए भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की और विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे मुकाबला 10 विकेट से जीता. इस जीत के हीरो मिचेल स्टार्क रहे. उन्होंने 5 विकेट झटके और प्लेयर ऑफ द मैच बने. इसके बाद उन्होंने अपनी टीम का प्लान बताया.

भारत को मिली करारी हार

1/5
भारत को मिली करारी हार

भारतीय टीम को विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. भारतीय टीम इस मैच में 26 ओवर में 117 रन ही बना पाई, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 11 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली.

स्टार्क बने प्लेयर ऑफ द मैच

2/5
स्टार्क बने प्लेयर ऑफ द मैच

ऑस्ट्रेलियाई पेसर और ‘मैन ऑफ द मैच’ बने मिचेल स्टार्क ने 53 रन देकर 5 विकेट लिए. उन्होंने कहा कि भारत के बल्लेबाजी लाइन-अप के शुरुआती विकेट झटकने से उनके गेंदबाजी जोड़ीदारों ने ज्यादा आक्रामकता बरती. 

पावरप्ले में ही स्टार्क ने झटक लिए 4 विकेट

3/5
पावरप्ले में ही स्टार्क ने झटक लिए 4 विकेट

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सबसे खराब वनडे हार का सामना करना पड़ा. स्टार्क ने पावरप्ले में ही भारत के पूरे टॉप-ऑर्डर को समेट दिया.बाएं हाथ के इस पेसर ने पावरप्ले में 4 विकेट झटक लिए थे. स्टार्क ने कहा, ‘यह हमारा पूरी तरह से दबदबे वाला गेंदबाजी प्रदर्शन था. हमने पावरप्ले में विकेट झटके जिससे हमें पूरी पारी के दौरान और ज्यादा आक्रामकता से गेंदबाजी करने में मदद मिली.'

 

मार्श और हेड की भी तारीफ

4/5
मार्श और हेड की भी तारीफ

स्टार्क ने आगे कहा, ‘इतने कम स्कोर के लक्ष्य का पीछा करना था, हम पावरप्ले में आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते थे. मिच (मार्श) और ट्राव (ट्रेविस हेड) ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया.’ दोनों ने 121 रनों की अविजित ओपनिंग पार्टनरशिप की.

सूर्या के सामने नहीं बदली प्लानिंग

5/5
सूर्या के सामने नहीं बदली प्लानिंग

यह पूछने पर कि क्या सूर्यकुमार यादव के खिलाफ उन्होंने कोई योजना बनाई थी, क्योंकि वह लगातार दूसरी बार इस गेंदबाज की पहली गेंद पर शून्य पर आउट हुए. इस पर स्टार्क ने कहा, ‘मैं नहीं कह सकता कि मैंने इसे तरीके से सोचा था कि कौन बल्लेबाज है. मेरे लिए योजना नहीं बदलती, भले ही वो बायें हाथ बल्लेबाज हो या फिर दायें हाथ का बल्लेबाज. मैं तेज गेंदबाजी के साथ स्विंग और स्टंप हिट करने की कोशिश करता हूं. मेरी योजना में पिछले 13 साल से बदलाव नहीं हुआ है जो स्टंप पर गेंदबाजी करने और स्विंग करने की होती है.मेरी भूमिका पावरप्ले में विकेट चटकाने की कोशिश करने की है.’

ट्रेन्डिंग फोटोज़