trendingPhotos1312247
photoDetails1hindi

Indian Cricket: इन भारतीय खिलाड़ियों ने क्रिकेट छोड़ राजनीति का थामा हाथ, लिस्ट में कई हैरान करने वाले नाम

Indian Cricketer's Who Joined Politics: भारत में क्रिकेट सबसे ज्यादा लोकप्रिय खेल माना जाता है. आज के समय में क्रिकेटर्स संन्यास लेने के बाद कॉमेंट्री में हाथ आजमाते नजर आते हैं या फिर कोच की भुमिका में दिखाई देते हैं. लेकिन इस खबर में हम आपको ऐसे 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद राजनीति का  हाथ थामा. ये खिलाड़ी अब क्रिकेट के साथ-साथ राजनीति में भी अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं. 

1/5

2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप का हिस्सा रहे दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने साल 2019 में राजनीति करियर की शुरुआत की थी. गंभीर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से लोकसभा सांसद हैं. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने साल 2018 में क्रिकेट का अलविदा कहा था. 

2/5

मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) टीम इंडिया में ज्यादा सफल नहीं रहे थे, लेकिन राजनीति में उनका करियर काफी बेहतरीन चल रहा है. मनोज तिवारी इस समय बंगाल सरकार में खेल और युवा मामलों के राजमंत्री के रूप में नियुक्त हैं. 

3/5

टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) हाल ही में राजनीति से जुड़े हैं. हरभजन सिंह ने 18 जुलाई, 2022 को ही आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा मेंबर के रूप में शपथ ली है.

4/5

1983 वर्ल्डकप विजेता टीम के हिस्सा रहे ऑलराउंडर कीर्ति आजाद (Kirti Azad) भी राजनीति में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. कीर्ति आजाद (Kirti Azad) के पिता भागवत झा आजाद भी राजनीती का हिस्सा थे. कीर्ति आजाद इस समय टीएमसी के साथ जुड़े हुए हैं. 

5/5

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) ने साल 2009 में कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव के साथ राजनीति में कदम रखा था. अजहरुद्दीन ने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे मैच खेले हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़